Notification

×

संसद का शीतकालीन सत्र 7 दिसंबर से 29 दिसंबर तक : Rashtriya Samachar

रविवार, 20 नवंबर 2022 | नवंबर 20, 2022 WIB Last Updated 2022-11-19T19:07:14Z
    Share

संसद का शीतकालीन सत्र 7 दिसंबर से 29 दिसंबर तक होगा। 23 दिन के इस सत्र में सत्रह बैठकें होंगी। संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने आशा व्‍यक्‍त की कि इस सत्र में विधायी मुद्दों पर रचनात्‍मक चर्चा तथा विचार-विमर्श होगा।

rashtriya samachar



सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने 53वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए सभी को शुभकामनाएं दीं



सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने 53वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए सभी को शुभकामनाएं दी हैं। श्री ठाकुर ने कहा कि भारत ने खुद को दुनिया के प्रमुख फिल्म निर्माता के रूप में स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि ये फिल्मोत्सव पूरी दुनिया से युवा फिल्म निर्माताओं और रचनात्मक प्रतिभाओं को संवाद का मंच प्रदान करता है। श्री ठाकुर ने विश्वास व्यक्त किया कि फिल्म महोत्सव का यह संस्करण सभी के लिए आनंददायक अनुभव होगा।


केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने जी-20 शिखर सम्मेलन की विज्ञान-20 बैठकों की तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की



विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने 2023 में  भारत में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन के अंतर्गत होने वाली विज्ञान-20 बैठकों की तैयारियों की उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। विज्ञान-20 शिखर सम्मेलन 21 और 22 जुलाई 2023 को कोयम्बटूर में होगा। शिखर सम्मेलन का विषय होगा - नवाचार और सतत विकास के लिए विज्ञान। डॉ. सिंह ने कहा कि विज्ञान-20 का लक्ष्‍य पर्यावरणीय रूप से जिम्मेदार प्रौद्योगिकियों के लिए बेहतर और उत्साहजनक ढांचे का निर्माण, स्टार्ट-अप संरक्षण और वित्‍त पोषण के लिए वैश्विक पारिस्थितिकी तंत्र और एक सामान्य डिजिटल वैश्विक विरासत का निर्माण करना है जो सभी नागरिकों के लिए सुलभ हो।


सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी अरूण गोयल निर्वाचन आयुक्‍त नियुक्‍त




सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी अरूण गोयल को निर्वाचन आयुक्‍त नियुक्‍त किया गया है। इस साल मई में राजीव कुमार के मुख्य चुनाव आयुक्त का कार्यभार संभालने के बाद से निर्वाचन आयुक्त का एक पद खाली था। कानून और न्याय मंत्रालय ने कहा कि श्री गोयल की नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तारीख से प्रभावी होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

जुड़े श्रीराम दूत नेटवर्क से

लोकप्रिय पोस्ट