Notification

×

ad

ad

Pindrai News : पिंडरई विवाद में राजनीतिक पारा आसमान पर

गुरुवार, 8 सितंबर 2022 | सितंबर 08, 2022 WIB Last Updated 2022-09-08T17:43:39Z
    Share

Pindrai News : धार्मिक नगरी पिंडरई अब धीरे धीरे पटरी पर आ रही है पूरे गांव में पुलिस बल लगा हुआ है सख्त पहरे पर गांव है । जहा सिर्फ और सिर्फ जरूरी काम वालो को आने जाने दिया जा रहा है दो दिन के लगातार विवाद में कई चोटिल हुए अब पुलिस की सख्ती के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है और जरूरी काम वालो को छूट दी जा रही है।


Pindrai News


स्कूल भी लग रहे है झगड़े के बाद मासूम बच्चों के मां पिता अपने बच्चों को घर ला ले जा रहे है गणेश पंडाल में भी चुनिदा जन देखे जा रहे है। गणेश विसर्जन में डी जे पर रोक लगा दी है बजार चौक में जिनके समान दुकान में खुले थे इनको बोला गया है घर ले जाए ।  धारा 144 के लगने से फल,चाय,सब्जी,की दुकान वालो का समान दुकान में ही रखा था जिन को उनके मालिक ले गए।


बजार चौक को बस स्टेंड बनाने के मूड में प्रशासन 


अब बजार चौक को बस स्टेंड बनाने के मूड में प्रशासन नज़र आ रहा है आस पास के अतिक्रमण हटा दिए गए है बस अब सड़क पर न खड़े होकर बजार चौक में खड़ी होगी आस पास के पक्की दुकान के दुकान दारो ने आगे बढ़ा के टीन शेड लगा लिया अपर कलेक्टर श्रीमती मीना मसराम ने भी बजार का दौरा किया उक्त झगड़े के बाद सोशल  मीडिया में फैली खबर के बाद जिला और पुलिस प्रशासन एक्टिव हुआ दो दिन तक सरे राह चले लट्ठ और हुए माहौल खराब से पिंडरई में ये लगा की कानून ही नही है । 


 ऐसा भी नही था पहले दिन की लड़ाई के बाद गांव में पुलिस बल लगा के खुद एसडीओपी सुश्री आकांक्षा चतुर्वेदी और थाना प्रभारी नैनपुर जनक सिंह रावत पिंडरई चौकी में थे दोनों और से बयान हेतु दोनो पक्ष को बुलाया गया था किंतु वो चौकी आने के पहले ही भिड गए जब खबर लगी तो सभी अधिकारी बल सहित मौके पर गए और दोनो को अलग अलग किया । 


प्रथम दिन आवेदन देकर के ग्राम पंचायत वाला पक्ष मंडला चला गया और पूर्व उप सरपंच वाले पक्ष भी आवेदन देकर घर चले गए थे। एक दिन की लड़ाई का मामला दूसरे दिन बनाया गया क्यों की दूसरे दिन भी लड़ाई हुई तो पहले ये मामला दर्ज किया गया कुल मिलाकर के चार मामले पुलिस ने दर्ज किए है जिस में 32 लोगो पर धारा 307 लगाई गई है। एक दिन पूर्व एसडीओपी सुश्री आकांक्षा चतुर्वेदी जी और टी आई श्री जनक सिंह रावत ने दोनो को ही समझाइश दी थी । 


दूसरे दिन फिर सरे राह लट्ठ चल गए तो पुलिस को अपने पुलिसिया कार्रवाई पर मजबूर होना पड़ा मंडला जिला के किसी भी थाने के इतिहास में यह पहला मामला है की धारा 307 हत्या के प्रयास जैसे गंभीर धारा मे 32 आरोपी बनाए गए है दोनो और से अभी पुलिस अधिकारी होम वर्क कर रहे है जो जो वीडियो में देखें जा रहे है ।  इनकी पहचान की जा रही है अभी और भी आरोपी बढ़ सकते है ऐसा सूत्र बता रहे है। जो आरोपी बनाए गए  अब जब मामला बन गया है ।


  तो कुछ चोटिल जो इलाज करा रहे थे वो भी भूमि गत हो गए है माहौल खराब होने से गांव की दशा दिशा बिगड़ गई है ।  चालीस गांव के लोग का सीधा संवाद  और रोजी रोटी कपड़ा मकान का साधन पिंडरई गांव है रोज कमाने खाने वाले को इस बंद से जनजीवन प्रभावित हुआ ही दहशत अलग फैल गई अब पुलिस ने कड़ाई बरती है कल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंडला ने गांव का दौरा किया तीन प्वाइंट सिस्टम से पुलिस ने पूरे गांव की घेरा बंदी कर दी है।


 पिंडरई के विवाद ने अब राजनीतिक रंग ले लिया है कांग्रेस का प्रति निधि मंडल मिला पुलिस अधीक्षक मंडला से कांग्रेस का एक प्रति निधि मंडल मंडला पुलिस अधीक्षक श्री यश पाल सिंह राजपूत जी से मिला और पिंडरई में हुआ विवाद पर लंबी बात की इनका कहना था की दोषी व्यक्ति छूटना नही चाहिए और निर्दोष भी न फसे पुलिस को इस दिशा में काम करना चाहिए कांग्रेस जन ने एसपी मंडला कहा की जब एक दिन पूर्व घटना हुई थी तो पुलिस को अलर्ट मूड में होना था तो ये घटना टाली जा सकती थी दो दिन तक बीच सड़क में लठ बाजी अच्छे संकेत भी नही है।


307 गंभीर धारा होती है पुन जांच की जाए। कांग्रेस जन का आरोप था की चौकी से एफआईआर की कॉपी और आवेदन की रसीद नही दी गई जब एस पी मंडला से बोला गया जब चौकी से एफआईआर और रसीद की कॉपी मिली। 


इस विषय में मंडला पुलिस अधीक्षक श्री यश पाल सिंह राजपूत जी ने कांग्रेस जन को बताया की जो कार्य वाही हुई है दोनो और से लिखित आवेदन के आधार पर की गई है और भी वीडियो फुटेज देखे जा रहे है उनके अधार पर कार्य वाही होगी  । 


प्रति निधि मंडल में मंडला जिला प्रभारी कांग्रेस दिनेश यादव,मंडला जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश तिवारी,और निवास विधायक अशोक मसकोले और अन्य जन मौजूद रहे  । 

आज मिल सकता है बीजेपी का प्रति निधि मंडल पिंडरई घटना क्रम मामले में बीजेपी का एक प्रतिनिधि मंडल एसपी मंडला श्री यश पाल सिंह राजपूत जी से आज मिल सकता है और अपनी बात रख सकता है बहरहाल जिन के ऊपर मामले बन गए है कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा ही । 


अनुभाग नैनपुर एसडीओपी सुश्री आकांक्षा चतुर्वेदी जी खटिया थाना प्रभारी श्री आर एम दुबे जी, नैनपुर थाना प्रभारी श्री जनक सिंह रावत जी और पुलिस पिंडरई की तंग गलियों में घूमें लोगों को समझाइश दी गई की शांति बनाए रखें   । 

जन जीवन प्रभावित 

 धारा 144 को लगे दो दिन नही हुए कब हटेगी इस बात की बात हो रही है पर सही मायने में इसका जवाब जिला प्रशासन मंडला के पास न होकर पर पिंडरई  के जनता के पास है की गांव में शांति आ जाएं दिन चर्या पटरी पर लोट जाए जिला प्रशासन का होमवर्क मजबूत हो जाए की शान्ति बनी रहेगी तो शायद धारा 144 हट जायेगी


दीपक शर्मा ग्राउंड जीरो से खबर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

जुड़े श्रीराम दूत नेटवर्क से

ad

लोकप्रिय पोस्ट