Notification

×

ad

ad

पिंडरई में हुआ खून खराबा धारा 144 लागू

मंगलवार, 6 सितंबर 2022 | सितंबर 06, 2022 WIB Last Updated 2022-09-06T05:25:19Z
    Share

Pindrai : व्रती नगरी पिंडरई में खून खराबा कलेक्टर ने धारा 144 लागू की दोनो पक्ष के लोगो पर मामला दर्ज कर लिया गया है। बताया जा रहा है, बीजेपी से जुड़े है दोनो कार्य कर्ता।


Pindarai news


नैनपुर : विकास खंड की व्रती नगरी ग्राम पंचायत पिंडरई में खून खराबा हो गया जमीन के टुकड़े को लेकर हुआ कल का विवाद आज गहरा गया कल भी दोनो पक्ष में मारपीट हुई आज भी हुई,विडम्बना देखिए की धर्म और अध्यात्म की नगरी जो नगरी ने सिर्फ देना सीखा है विश्व को समाज को आज उस नगरी में लेने की होड मची हुई है।


जिस नगरी ने समाज को दोनो हाथो से दिया जहां जैन समाज के पर्व चल रहे है चार बड़े मंदिर है कुल मिलाकर 17 साधु साध्वी इस छोटी सी नगरी ने समाज को दिए है। आज वहा लेने को लड़ाई मच रही है कारण जो भी हम दो दिन से मौके पर ग्राउंड जीरो से रिपोर्टिंग कर रहे है तो लगा की कारण इतना बड़ा भी नही है जितना बड़ा ये विवाद हो गया सूत न कपास जुलाहों में लठा लठी हो गई अभी हाल ही में त्रिस्तरीय चुनाव हुए है।


जिस में लगभग 60 वर्ष का एक समाज विशेष के प्रति निधित्व हुआ करता था इस बार दूसरे समाज ने कब्जा कर लिया जनपद पंचायत सदस्य और उप सरपंच में। चुनाव बिन ताना तनी के हुए।ग्राम में शपथ ग्रहण समारोह हुआ उस दिन दीपक शर्मा मौजूद थे दोनो हारने जितने वाले आए और बजार चौक में शपथ समारोह भी हुए।


बात आई गई हो गई एक मुद्दा जो चुनावी था की शराब दुकान हटाई जाएंगे वो हटा भी दी गई।।दूसरा मुद्दा था की बाजार चौक में पुराना शौचालय तोड़ा जायेगा और नव निर्मित आधुनिक रूप से बनाया जाएगा इस दिशा में प्रयास भी ठीक था की मां बहनों को दिक्कत जाती थी।


पिंडराई विवाद



पर विवाद भी यही से चालू हुआ जो बयानों और बात चीत में निकल के आया है की नव निर्वाचित ग्राम पंचायत टीम ने इसके साथ तीन दुकान को तोड़ दी ग्राम पंचायत का कहना है इनके पास कोई कागज नही है ये अवैध है और एक को तो कई वर्षो बाद पता चला की उस के नाम भी दुकान है  जो दूसरे को दे दी इन के जवाब में पूर्व उप सरपंच का कहना था दो दिन में कोई कागज कहा से उपलब्ध करा दे ये राजनीतिक रंजिश भुनाई जा रही है कुल 137 दुकान है पिंडरई में किस किस के पास कागज है ये जांच के बाद साफ होगा।


कारण जो भी चुनाव को एक उत्सव के रूप में लेना चाहिए जो जीत गया वो मुगालते में और अहम वहम में नहीं रहे पद स्थाई नही होता जो हार गया वो उस हार को प्रतिष्ठा से न जोड़े क्यों की देश के गौरव सर्वगीय अटल जी भी चुनाव हार गए थे।


दोनो ही गुट बीजेपी के है पर अभी तक जिला बीजेपी का मोन रहना भी बड़ी बात है।।कुल मिला कर ग्राम में इसे वर्चस्व की लड़ाई के रूप में देखा जा रहा है आज की लड़ाई में सिविल अस्पताल नैनपुर में 15 लोग आए डॉक्टर राजीव चावला ने बताया की दो को फैक्चर एक कोहनी एक हाथ में है जिस में 8 को रिफर किया गया है।


सभी की एम एल सी हुई है अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंडला सिविल अस्पताल नैनपुर देर शाम आय  जब तक बाकी जन छुट्टी खुद लेकर जा चुके थे। अब ये दावे से भी नही कहा जा सकता की धारा 144 कब हटेगी जब तक पिंडरई पूरा बंद जैसा ही होगा सिर्फ दवाई दुकान को खोलने की इजाजत है। पिंडरई चौकी में दोनो गुट के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

32 लोगो के खिलाफ 307 हत्या का मामला कायम किया है जिस में एक पक्ष से 23 और दूसरे पक्ष से 9 लोगो पर मामला कायम किया गया है। अन्य धारा बलवा की भी लगाई गई है अभी रात में तीन प्वाइंट बनाए गए है और गांव पुलिस के पहरे में है।

दीपक शर्मा ग्राउंड जीरो से खबर





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

जुड़े श्रीराम दूत नेटवर्क से

ad

लोकप्रिय पोस्ट