Notification

×

ad

ad

मंडला कलेक्टर एसपी ने बाढ़ के बाद का जायजा लिया,थावर पुल और पिंडरई का दौरा किया | Mandla Nainpur news

मंगलवार, 16 अगस्त 2022 | अगस्त 16, 2022 WIB Last Updated 2022-08-16T16:40:31Z
    Share

Nainpur : क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश की विभीषिका देखने मंडला कलेक्टर हर्षिका सिंह जी और एसपी मंडला श्री यश पाल सिंह राजपूत जी खुद दौरे पर है आप मंडला से पिंडरई आए और जल प्रलय से प्रभावित गांव का दौरा किया पिंडरई पंचायत भवन का भी निरीक्षण किया और समुचित व्यवस्था करने के निर्देश स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिए इसके बाद आप कन्या स्कूल वार्ड न. दस का दौरा किया जहा जल से प्रभावित परिजनो  को स्कूल में रोका गया है आप उन सभी से मिली इसके बाद आप थावर नदी के पुल जो एम पी आर डी सी के तहत आता है ।


थावर नदी नैनपुर
थावर नदी नैनपुर 


 जल से पुल को भारी नुकसान हुआ है को देखा और जुड़े विभाग को निर्देश दिया की जन हित में पुल जल्दी चालू कराया जाए मौके पर पत्रकार दीपक शर्मा से बात करते हुए आपने कहा की मरम्मत तक पुल बंद होगा जब तक वेकल्पिक मार्ग से आना जाना होगा आप के निर्देश के बाद विभाग एक्टिव हुआ और देर शाम तक पुल मरम्मत का काम चालू हो जायेगा पुल को काफी नुकसान हुआ है तो कड़ाई से पैदल आने जाने वाले को रोक दिया गया है एम पी आर डी सी के आला अधिकारियों की टीम मौके पर आ गई है ।


थावर नदी नैनपुर
थावर नदी नैनपुर 


 जो काम चालू कर रही है तकनीकी विशेषझ बताते है की नए पुल बन रहा है जिस से प्रकृति प्रवाह से जो पानी बहता है बह नहीं बह पाया उस से ये हालत गंभीर हुए और पुल कमजोर हुआ पुल का बेस गोलाई आर्च मजबूत है मरम्मत सात से बीस  दिन के आसपास की उम्मीद है उस विषय समय में जब बरसात न हो,इस नेशनल मार्ग में इस पुल के चलते सैडको गाड़ी फसी हुई है सात दिन तक कोई भी पैदल भी नही निकलने दिया जायेगा।


 बीजे गांव डेम से कल 10 गेट में से 6 गेट खोले गए थे और कल सुबह 150000 क्यूसेक पानी छोड़ा गया था और देर शाम बांध में पानी आवक अधिक होने से पानी की मात्रा बढ़ा के 52000 क्यूसेक पानी कल शाम तक छोड़ा गया था।।


आज सिर्फ चार गेट खोले गए है जिस में 1700 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है बांध लगभग 96% भर चुका है हालत पर कलेक्टर मंडला हर्षिका सिंह जी नजर बनाए हुए है आप से पुल का निरीक्षण करने का निवेदन किया था जिस को आपने स्वीकार कर चंद घंटे में आप ने जनता की भावना को और तकलीफ को समझते हुए थावर पुल का निरीक्षण किया वही दूसरी और नैनपुर से बालाघाट मार्ग पूरी तरह बंद हो गया है ग्राम पंचायत घघरिया में मान कुवर पुल के दो पिल्लर टूटने से ये हालत बन गया है।


जिस को मंडला से नागपुर जाना है वो व्हाया लखनादौन होते हुए राजमार्ग पकड़े,वही केवलारी से पिंडरई होते हुए नैनपुर आ जा सकते है,,बालाघाट मार्ग के लिए ग्राम पंचायत चिरई डोंगरी होते हुए तुरूर पथवाही से परसवाड़ा से लामता के बाद बाला धाट जाया जा सकता है ।

दीपक शर्मा ग्राउंड जीरो से खबर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

जुड़े श्रीराम दूत नेटवर्क से

ad

लोकप्रिय पोस्ट