Notification

×

सोनिया गांधी से हो रही पूछताछ को लेकर कांग्रेस का देश भर में प्रदर्शन : National Herald Case

बुधवार, 27 जुलाई 2022 | जुलाई 27, 2022 WIB Last Updated 2022-07-27T03:28:47Z
    Share

National Herald Case : नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी से आज तीसरे दौर की पूछताछ, कल 6 घंटे तक पूछताछ की गई थीं ED ऑफिस में ।


National Herald Case
सोनिया गांधी


National Herald न्‍यूजपेपर से जुड़े एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने तीसरे राउंड की पूछताछ के लिए कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को आज फिर बुलाया है ।



मंगलवार को सोनिया गांधी से करीब छह घंटे पूछताछ की गई थी। इससे पहले सोनिया से गुरुवार को करीब तीन घंटे तक सवाल किए गए थे ।



सोनिया गांधी से हो रही पूछताछ को लेकर कांग्रेस देश भर में प्रदर्शन कर रही है. जो कि आज भी जारी रहेगा. कल सुबह 11 बजे सोनिया गांधी बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ जांच एजेंसी के ऑफिस पहुंची थी ।



सोनिया से पूछताछ शुरू होने के बाद राहुल गांधी ने विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों के कथित दुरुपयोग के विरोध में कांग्रेस सांसदों के विरोध प्रदर्शन की अगुवाई की थी ।



सूत्र के अनुसार प्रियंका गांधी ईडी ऑफिस में दूसरे कमरे में अपनी 75 वर्षीय मां के लिए दवाएं लेकर बैठी थी. ताकि जरूरत पड़ने पर तुरंत दवाएं उपलब्‍ध कराई जा सकें ।



सोनिया की ओर से पेपरवर्क पूरा होने के बाद पूछताछ और उनके बयान की रिकॉर्डिंग करीब 11:15 बजे शुरू हुई थी ।


इस मामले में एजेंसी ने 21 जुलाई को सोनिया गांधी से पूछताछ की थी, जो कि लगभग 3 घंटे तक चली थी. इस दौरान उनसे 28 सवाल किए गए थे।



इस मामले में एजेंसी ने 21 जुलाई को सोनिया गांधी से पहले राउंड की पूछताछ की थी ।



21 जुलाई की पूछताछ के बाद सोनिया गांधी को फिर से पेश होने को कहा गया था.  शुरुआत में एजेंसी ने उन्हें सोमवार को तलब किया था, लेकिन बाद में तारीख एक दिन के लिये बढ़ा दी गई थी.



कांग्रेस ने अपने शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ ईडी की कार्रवाई की निंदा की है और इसे ‘‘राजनीतिक प्रतिशोध'' वाला कदम करार दिया है।



वर्ष 2013 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी की एक निजी आपराधिक शिकायत के आधार पर यंग इंडियन के खिलाफ यहां की एक निचली अदालत ने आयकर विभाग की जांच का संज्ञान लिया था ।



ईडी ने पिछले साल के अंत में धन शोधन रोकथाम कानून के आपराधिक प्रावधानों के तहत एक नया मामला दर्ज करने के बाद गांधी परिवार से पूछताछ शुरू की है ।



सोनिया और राहुल गांधी यंग इंडियन के प्रवर्तकों और बहुलांश शेयरधारकों में से हैं. अपने बेटे की तरह कांग्रेस अध्यक्ष के पास भी 38 फीसदी हिस्सेदारी है. इस मामले में ईडी ने सोनिया गांधी से पहले राहुल गांधी से पूछताछ की थी।


आप यह खबर पढ़ रहे है देश की नंबर 1 न्यूज़ वेबसाइट Srdnews.com पर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

जुड़े श्रीराम दूत नेटवर्क से

लोकप्रिय पोस्ट