Notification

×

ad

ad

Mig-21 aircraft crash : राजस्थान में बाड़मेर के पास मिग-21 विमान दुर्घटना में 2 पायलटों की मौत

शुक्रवार, 29 जुलाई 2022 | जुलाई 29, 2022 WIB Last Updated 2022-07-29T06:08:04Z
    Share
Mig-21 aircraft crash : राजस्थान में बाड़मेर के पास मिग-21 विमान दुर्घटना में 2 पायलटों की मौत, हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं।


Mig-21 aircraft crash
Mig-21 aircraft crash 



राजस्थान में बाड़मेर के पास शुक्रवार रात उनके ट्विन-सीटर मिग-21 ट्रेनर विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से भारतीय वायु सेना के दो पायलटों की मौत हो गई। IAF ने कहा कि दुर्घटना रात करीब 9:10 बजे हुई।



बयान में कहा गया है, "भारतीय वायुसेना का एक जुड़वां सीटर मिग-21 ट्रेनर विमान आज शाम राजस्थान के उतरलाई हवाई अड्डे से प्रशिक्षण के लिए उड़ान भर रहा था।"


“रात करीब 9:10 बजे, बाड़मेर के पास विमान दुर्घटना का शिकार हो गया। दोनों पायलटों को घातक चोटें आईं। IAF को जान गंवाने का गहरा अफसोस है और शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ा है, ”IAF ने एक बयान में कहा।





हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एयर चीफ मार्शल वी.आर. दुर्घटना के बाद चौधरी श्री सिंह ने ट्विटर पर कहा, "राजस्थान में बाड़मेर के पास भारतीय वायुसेना के मिग-21 ट्रेनर विमान के दुर्घटना में दो वायु योद्धाओं के नुकसान से गहरा दुख हुआ।"


“राष्ट्र के लिए उनकी सेवा को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।"

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Srdnews.com पर

ad

लोकप्रिय पोस्ट