Notification

×

ad

ad

State News in Hindi : 14 सितम्बर आज के राज्य समाचार, ताजा खबर राज्यों से

मंगलवार, 14 सितंबर 2021 | सितंबर 14, 2021 WIB Last Updated 2021-09-14T08:05:15Z
    Share

 थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कल मुंबई में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से शिष्टाचार भेंट की


थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कल मुंबई  राजभवन में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से शिष्टाचार भेंट की। यात्रा के दौरान जनरल नरवणे ने राज्य सरकार से  पूर्व सैनिकों के पुनर्वास मुद्दों पर चर्चा की। सेना प्रमुख ने पश्चिमी नौसेना कमान का भी दौरा किया तथा संयुक्त कौशल सहित परिचालन और प्रशासनिक मुद्दों पर चर्चा की।


State News in Hindi
मनोज मुकुंद नरवणे और भगत सिंह कोश्यारी



'मेक इन इंडिया' पहल को महत्व देते हुए, उन्होंने रक्षा क्षेत्र में शामिल प्रमुख व्यापारिक घरानों के प्रतिनिधियों के साथ रक्षा सेनाओं के लिए अत्याधुनिक उपकरणों के निर्माण और आपूर्ति के बारे में बातचीत की।


तमिलनाडु सरकार ने, सरकारी नौकरियों में महिला आरक्षण तीस से बढ़ाकर चालीस प्रतिशत कर दिया


तमिलनाडु सरकार ने, सरकारी नौकरियों में महिला आरक्षण तीस से बढ़ाकर चालीस प्रतिशत कर दिया है। राज्‍य के वित्‍त तथा मानव संसाधन मंत्री पलानिवेल त्यागराजन ने कहा कि यह निर्णय बदलाव में बड़ी भूमिका निभाएगा। इस संबंध में सरकार आवश्‍यक संशोधन लाएगी। राज्‍य सरकार तमिलनाडु लोकसेवा आयोग और अध्‍यापक भर्ती बोर्ड के माध्‍यम से रिक्‍त पदों पर भर्ती के लिए आरक्षण दे रही है।  


श्री पलानिवेल ने बताया कि कोविड महामारी के दौरान अनाथ हुए बच्‍चों, परिवार में अपनी पीढ़ी में पहली बार स्‍नातक और तमिल माध्‍यम से पढ़ाई पूरी करने वाले विद्यार्थियों को सरकारी नौकरी में प्राथमिकता दी जाएगी।  


गुजरात के मुख्‍यमंत्री ने कल एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक में सौराष्‍ट्र के कुछ भागों में बाढ की स्थिति की समीक्षा की


गुजरात के मुख्‍यमंत्री भूपेन्‍द्र पटेल ने कल गांधीनगर में एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक में सौराष्‍ट्र के कुछ भागों में बाढ की स्थिति की समीक्षा की। श्री पटेल ने मुख्‍यमंत्री का प्रभार संभालने के तुरंत बाद यह उच्‍चस्‍तरीय बैठक की। हमारे संवाददाता ने बताया कि श्री पटेल ने तत्काल बचाव और राहत उपाय किये जाने तथा लोगों को बाढ ग्रस्‍त क्षेत्रों से हटाकर सुरक्षित स्‍थानों पर ले जाने का निर्देश दिया। 


तमिलनाडु में कोरोना वायरस के बदलते स्‍वरूप की पहचान के लिए चेन्‍नई में जिनोम सिक्‍वेंसिंग प्रयोगशाला का उद्घाटन


तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री एम के स्‍टालिन ने कोरोना वायरस के बदलते स्‍वरूप की पहचान के लिए चेन्‍नई में जिनोम सिक्‍वेंसिंग प्रयोगशाला का उद्घाटन किया। यह प्रयोगशाला चार करोड रूपये की लागत से तैयार हुई है।


इससे पहले तमिलनाडु से नमूने कर्नाटक और तेलंगाना भेजे जाते थे। जिससे समय ज्‍यादा लगता था। राजय सरकार ने विधानसभा सत्र के दौरान चेन्‍नई में एक जिनोम सिक्‍वेंसिंग प्रयोगशाला बनाने की घोषणा की थी। 


मध्‍यप्रदेश में कल तीन लाख चार हजार 204 कोविड टीके लगाए गए


मध्‍य प्रदेश में कल तीन लाख चार हजार 204 कोविड टीके लगाए गए। राज्‍य में अब तक पांच करोड 19 लाख 49 हजार 214 कोविड टीके लगाए जा चुके हैं।  

ad

लोकप्रिय पोस्ट