Notification

×

ad

ad

State News in Hindi : 13 सितम्बर आज के राज्य समाचार, ताजा खबर राज्यों से

सोमवार, 13 सितंबर 2021 | सितंबर 13, 2021 WIB Last Updated 2021-09-13T13:19:27Z
    Share

 उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले साढ़े चार वर्षों में चार लाख 50 हजार से अधिक युवाओं को नौकरी दी है


उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है कि उनकी सरकार ने पिछले साढ़े चार वर्षों में चार लाख 50 हजार से अधिक युवाओं को नौकरी दी है। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य सरकार जल्‍द ही 90 हजार और नौकरियां देगी। मुख्‍यमंत्री ने कल संत कबीरनगर और कुशीनगर जिलों में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्‍यास किया। उन्‍होंने कहा कि कुशीनगर में अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे का काम अंतिम चरण में है और जल्‍द ही इसका उद्घाटन किया जाएगा। 


State News in Hindi
योगी आदित्यनाथ उत्तरप्रदेश 



यह हवाई अड्डा कुशीनगर जैसे प्राचीन बौद्ध तीर्थ स्‍थल को अन्‍य दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों के साथ जोड़ेगा और इससे क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। राज्‍य के पूर्वी क्षेत्र में विकास कार्यों की उपेक्षा  के लिए मुख्‍यमंत्री ने पिछली सरकारों की आलोचना की। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान माफिया को राजनीतिक नेताओं का संरक्षण प्राप्‍त था लेकिन मौजूदा सरकार के कार्यकाल में माफिया का सफाया कर दिया गया है।


मौसम विभाग ने ओडिसा में सात जिलों में रेड अलर्ट, छह में ऑरेंज अलर्ट और आठ जिलों में यैलो अलर्ट जारी किया


state news in hindi
मौसम विभाग


मौसम विभाग ने ओडिसा में तेज वर्षा के कारण अगले 24 घंटे के लिए सात जिलों में रेड अलर्ट, छह में ऑरेंज अलर्ट और आठ जिलों में यैलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने दो जिलों में तेज से बहुत तेज वर्षा और अचानक बाढ आने की चेतावनी जारी की। मौसम विभाग ने पुष्टि की कि उत्‍तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और नजदीकी ओडिसा तट के ऊपर बने हवा के कम दबाव के कारण राज्‍य में तेज वर्षा हो रही है।  


जम्‍मू-कश्‍मीर में युवा प्रतिभ‍ागियों को कश्‍मीर युवा लीडरशिप पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया गया


जम्‍मू-कश्‍मीर में कल श्रीनगर में कश्‍मीर लीडरशिप सम्‍मेलन में केन्‍द्र शासित प्रदेश के युवा प्रतिभ‍ागियों को कश्‍मीर युवा लीडरशिप पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया गया। इस अवसर पर उप राज्‍यपाल ने विभिन्‍न क्षेत्रों में उत्‍कृष्‍ट कार्य के लिए पुरस्‍कृत युवाओं को बधाई दी है। उन्‍होंने समाज में सकारात्‍मक बदलाव लाने के लिए उनके योगदान की सराहना की। श्री सिन्‍हा ने कहा कि युवा शक्ति केन्‍द्र शासित प्रदेश प्रशासन के विकास एजेंडा के प्रमुख केन्‍द्र हैं और युवाओं से जुडे मुद्दों के समाधान के लिए प्रशासन ने कई सुधारात्‍मक उपाय शुरू किये हैं। जम्‍मू कश्‍मीर की शांति और प्रगति के लिए युवाओं की क्षमता का पूरा लाभ उठाया जा रहा है।


State News in Hindi
मनोज सिन्हा 


उप-राज्‍यपाल ने आश्‍वासन दिया कि राज्‍य में व्‍यवस्‍था के विभिन्‍न क्षेत्रों को सुचारू बनाने और युवा ऊर्जा के समुचित उपयोग के लिए अनुकूल वातावरण तैयार करने के प्रयास किये जा रहे हैं। इसके लिए शिक्षा, रोजगार, स्‍वास्‍थ्‍य और सुरक्षा क्षेत्र में कई अवसर उपलब्‍ध कराये गये हैं।


मिशन युवा, युवा क्लब और तेजस्‍वि‍नी, हौसला तथा साथ जैसे महिला उद्यम कार्यक्रमों के माध्‍यम से आधुनिक शिक्षा और युवा केन्‍द्रित कई कार्यक्रम शुरू किये गये हैं। प्रशासन जम्‍मू कश्‍मीर में युवाओं को सशक्‍त बनाने के लिए वाईब्रेंट माध्‍यम उपलब्‍ध करा रहा है। उन्‍हें शांति, संपन्‍नता और सामाजिक आर्थ‍िक विकास दूत भी बनाया जा रहा है।


त्रिपुरा में, कोरोना संक्रमण के नए मरीजों की संख्‍या में कमी के मद्देनजर पहली से पांचवी तक की कक्षाएं आज फिर से शुरू


त्रिपुरा में, कोरोना संक्रमण के नए मरीजों की संख्‍या में कमी के मद्देनजर विद्यालयों में पहली से पांचवी तक की कक्षाएं आज फिर से शुरू हो गई हैं। कक्षाओं में भाग लेने के लिए विद्यार्थियों को अपने अभिभावकों की लिखित अनुमति लानी होगी।


राज्‍य के शिक्षा विभाग ने इससे पहले विद्यालयों में 25 अगस्‍त से छठी से बारहवीं तक की कक्षाएं फिर से शुरू करने की अनुमति दी थी।

State News in Hindi : 13 सितम्बर आज के राज्य समाचार, ताजा खबर राज्यों से 

ad

लोकप्रिय पोस्ट