Notification

×

ad

ad

Sports News in Hindi : 13 सितम्बर आज के खेल समाचार, Hindi Sports News ( खेल समाचार )

सोमवार, 13 सितंबर 2021 | सितंबर 13, 2021 WIB Last Updated 2021-09-13T13:02:46Z
    Share

 रूस के डैनिल मेदवेदेव ने अमरीकी ओपन टेनिस का पुरूष सिंगल्‍स खिताब जीत लिया


रूस के डैनिल मेदवेदेव ने अमरीकी ओपन टेनिस का पुरूष सिंगल्‍स खिताब जीत लिया है। यह उनका पहला गैंड स्लैम खिताब है। न्‍यूयॉर्क के आर्थर आशे स्‍टेडियम में उन्‍होंने नोवाक जोकोविच 6-4, 6-4, 6-4 से हराया। 


Sports News in Hindi
nsd logo


दूसरी वरीयता प्राप्‍त मेदवेदेव ने एक कैलेंडर वर्ष में सभी ग्रैंड स्‍लैम टूर्नामेंट जीतने और 21 प्रमुख टूर्नामेंट जीतने का जोकोविच का सपना तोड़ दिया। मेदवेदेव ने पहले सेट में जोकोविच से ब्रेक प्‍वाइंट हासिल किया और बाद में शानदार खेल दिखाते हुए मैच अपने नियंत्रण में ले लिया। 


ओडिशा सरकार ने पैरालंपिक में बैडमिंटन का पहला स्वर्ण पदक जीतने वाले प्रमोद भगत को सम्‍मानित किया


ओडिशा सरकार ने तोक्यो पैरालंपिक 2020 में बैडमिंटन में पहला स्वर्ण पदक जीतने वाले प्रमोद भगत को आज सम्‍मानित किया। मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रमोद को 6 करोड़ रुपये नकद राशि पुरस्‍कार के तौर पर दी और ग्रुप-ए स्‍तर की सरकारी नौकरी की पेशकश की। भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में आयोजित सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री श्री. पटनायक ने कहा कि प्रमोद भगत की जीत पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है और हमेशा रहेगी।


सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री वीरेंद्र कुमार ने तोक्यो पैरालिंपिक पदक विजेताओं को सम्मानित किया


सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री वीरेंद्र कुमार और राज्य मंत्री रामदास अठावले ने आज दिल्ली में तोक्यो पैरालिंपिक पदक विजेताओं को सम्मानित किया।


पैरा-एथलीटों को स्वर्ण पदक के लिए 10 लाख रुपये, रजत पदक के लिए 8 लाख रुपये और कांस्य पदक के लिए 5 लाख रुपये का नकद पुरस्कार भी दिया गया।


इस अवसर पर बोलते हुए, वीरेंद्र कुमार ने कहा कि पूरे देश को खिलाड़ियों की उपलब्धियों पर गर्व है। उन्होंने पैरालंपिक समिति की अध्यक्ष दीपा मलिक और मुख्य पैरा एथलेटिक्स कोच सत्यनारायण की एथलीटों को उनके समर्थन और प्रोत्साहन के लिए प्रशंसा की।


रामदास अठावले ने पैरालंपिक विजेताओं को बधाई दी और कहा कि वे अपनी सीमाओं के बावजूद ऐसी सफलता हासिल करने के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह सफल प्रयास अगले पैरालिंपिक तक जारी रहेगा।


भारतीय पैरालिंपक समिति की अध्‍यक्ष दीपा मलिक ने एथलीटों को सम्मानित करने और प्रोत्साहित करने के लिए मंत्रियों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, कि अगले पैरालिंपिक में पदक भले ही दोहरे अंकों में हों, लेकिन भारत की स्थिति और बेहतर होगी।


भारतीय दल ने तोक्यो पैरालंपिक में कुल 19 पदक हासिल किए, जिसमें 5 स्वर्ण, 8 रजत और 6 कांस्य पदक शामिल हैं।

Sports News in Hindi : 13 सितम्बर आज के खेल समाचार, Hindi Sports News ( खेल समाचार ) 

ad

लोकप्रिय पोस्ट