Notification

×

ad

ad

Aaj ke mukhya samachar : पद्म पुरस्कार-2022 के लिए नामांकन की कल अंतिम तिथि

मंगलवार, 14 सितंबर 2021 | सितंबर 14, 2021 WIB Last Updated 2021-09-14T18:45:28Z
    Share

 दिल्‍ली पुलिस के विशेष सेल ने पाक-प्रशिक्षित दो आतंकियों सहित छह आतंकवादियों को अलग-अलग राज्‍यों से गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तान में प्रशिक्षण ले चुके दो आतंकवादियों सहित छह लोगों को गिरफ्तार कर पाकिस्तान के संगठित आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। ये संदिग्ध देश के कुछ बड़े शहरों में आतंकी हमले को अंजाम देने की योजना बना रहे थे।


Aaj ke mukhya samachar
दिल्ली पुलिस


 दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के विशेष आयुक्त नीरज ठाकुर ने नई दिल्ली में संवाददाताओं को बताया कि अभियान के तहत कई राज्यों में छापे मारे गए। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति राजस्थान के कोटा से, दो व्यक्ति दिल्ली से और तीन व्यक्ति उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किए गए हैं। श्री ठाकुर ने कहा कि पुलिस ने उनके पास से विस्फोटक, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है।


महाराष्‍ट्र में अमरावती जिले की वर्धा नदी में नाव दुर्घटना में कम से कम 11 लोगों के डूबने की आशंका


महाराष्ट्र में अमरावती जिले के वरुड तालुका के अंतर्गत एक पर्यटन स्थल श्री क्षेत्र झुंज के पास वर्धा नदी में कम से कम 11 लोगों के डूब जाने की आशंका है। अमरावती जिले की जिला मजिस्ट्रेट पवनीत कौर ने बताया कि यह दुर्घटना आज सवेरे हुई और तीन शव निकाले जा चुके हैं।


उपलब्‍ध जानकारी के अनुसार एक परिवार के 11 लोग नजदीकी गांव में धार्मिक समारोह में भाग लेने के लिए नाव से जा रहे थे। हालांकि नाव असंतुलित हो गई और सभी 11 लोगों के डूब जाने आशंका है। अन्य आठ लोगों की स्थानीय लोगों और जिला आपदा प्रबंधन टीम की मदद से तलाश जारी है।


पद्म पुरस्कार-2022 के लिए नामांकन की कल अंतिम तिथि


कल पद्म पुरस्कार-2022 के लिए नामांकन की अंतिम तिथि है। गृह मंत्रालय ने कहा है कि पद्म पुरस्कारों के लिए नामांकन और सिफारिशें केवल पद्म पुरस्कार पोर्टल पर ऑनलाइन प्राप्त की जाएंगी। वर्ष 2022 के गणतंत्र दिवस के अवसर पर घोषित किए जाने वाले पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्म श्री पुरस्‍कारों के लिए ऑनलाइन नामांकन या सिफारिशें  मिलना जारी हैं।


Aaj ke mukhya samachar

मंत्रालय ने कहा कि सरकार पद्म पुरस्कारों को जनता के पद्म में बदलने के लिए प्रतिबद्ध है। मंत्रालय ने सभी नागरिकों से अनुरोध किया है कि वे ऐसे प्रतिभाशाली व्यक्तियों की पहचान करें जो समाज की निस्वार्थ सेवा कर रहे हैं और जिनकी उत्कृष्टता और उपलब्धियां वास्तव में इन पुरस्‍कारों के लायक हैं। ऐसे व्‍यक्ति अपना नामांकन और सिफारिशें प्रस्‍तुत करें।


उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और लोकसभा अध्यक्ष कल संसद टीवी का शुभारंभ करेंगे


उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला संयुक्त रूप से कल शाम 6 बजे संसद भवन एनेक्सी के मुख्य समिति कक्ष में संसद टीवी का शुभारंभ करेंगे। कल ही लोकतंत्र का अंतर्राष्ट्रीय दिवस भी है।


इस वर्ष फरवरी में लोकसभा और राज्यसभा टीवी के विलय का फैसला लिया गया और मार्च में संसद टीवी के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी की नियुक्ति भी कर दी गई। संसद टीवी के कार्यक्रम मुख्य रूप से चार श्रेणियों में होंगे, जिनमें- संसद और लोकतांत्रिक संस्थानों के कामकाज, शासन और योजनाओं, नीतियों, इतिहास और भारतीय संस्कृति तथा मुद्दों, हितों, समकालीन प्रकृति की चिंताओं का कार्यान्वयन शामिल है।


ad

लोकप्रिय पोस्ट