Notification

×

ad

ad

Telangana Formation Day :तेलंगाना आज अपना आठवां स्‍थापना दिवस मना रहा है

बुधवार, 2 जून 2021 | जून 02, 2021 WIB Last Updated 2021-06-02T12:25:43Z
    Share

Telangana Formation Day : तेलंगाना आज अपना आठवां स्‍थापना दिवस मना रहा है, राष्‍ट्रपति, उपराष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने राज्‍य के लोगों को बधाई दी । तेलंगाना आज अपना आठवां स्थापना दिवस कोविड दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए धूमधाम से मना रहा है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने आज सुबह हैदराबाद में मुख्यमंत्री के कार्यालय प्रगति भवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

Telangana Formation Day


इस आधिकारिक कार्यक्रम में सीमित गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए। इस दौरान तेलंगाना राज्य की स्थापना के लिए किए गए आंदोलन में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। राज्य के मंत्रियों ने सभी जिलों में आयोजित आधिकारिक कार्यक्रमों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।



राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तेलंगाना के स्थापना दिवस (Telangana sthapana diwas) पर वहां के लोगों को शुभकामनाएं दी हैं। राष्ट्रपति ने उम्मीद जताई है कि तेलंगाना अपनी परम्पराओं को संरक्षित करते हुए आधुनिक और भविष्य के उद्यमों की दिशा में आगे बढता रहेगा। राष्ट्रपति ने कहा कि तेलंगाना ने हर घर को जल उपलब्ध कराने के राष्ट्रीय लक्ष्य को पूरा किया है। उन्होंने राज्य के लोगों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।



उपराष्‍ट्रपति एम वैंकैया नायडु ने आज तेलंगाना के स्‍थापना दिवस पर राज्‍य के लोगों को बधाई दी है। श्री नायडु ने कहा कि तेलंगाना सदियों पुरानी परंपराओं वाला प्रदेश है और यह समृद्ध इतिहास, विविध सांस्‍कृतिक विरासत और वास्‍तुकला की भव्‍यता के नाम से जाना जाता है। उन्‍होंने कहा कि तेलंगाना और प्रदेश के लोगों ने राष्‍ट्र की प्रगति में बहुत योगदान दिया है। उपराष्‍ट्रपति ने राज्‍य की प्रगति, खुशहाली और लोगों के कल्‍याण की कामना की है।



प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने तेलंगाना के स्‍थापना दिवस पर राज्‍य के लोगों को शुभकामनाएं दी हैं। श्री मोदी ने कहा कि प्रदेश को एक अनूठी संस्‍कृति मिली है और राज्‍य के मेहनती लोगों ने कई क्षेत्रों में उत्‍कृष्‍ट काम किया है। प्रधानमंत्री ने लोगों के अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य और खुशहाली की कामना की है।


अब SRDnews App Play Stor  पर उपलब्ध  Download करे 


खबर सीधे आपके Whatsapp (वाट्सऐप) में अभी ज्वाइन करे ,... और अधिक जानकारी के लिए हमे ट्विटर में फ़ॉलो करे

SRDnews टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।