Notification

×

ad

ad

Khel Samachar : फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में राफेल नडाल ने दूसरे दौर में प्रवेश किया

बुधवार, 2 जून 2021 | जून 02, 2021 WIB Last Updated 2021-06-02T12:39:47Z
    Share

फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में पूर्व चैम्पियन स्पेन के राफेल नडाल ने रिकॉर्ड 21वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया। तीसरी वरीयता प्राप्‍त नडाल ने पहले दौर के मैच में 63वीं वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलिया के एलेक्सी पोपिरिन को 6-3, 6-2, 7-6 से पराजित किया। दूसरे दौर में नडाल का मुकाबला फ्रांस के रिचर्ड गास्केट से होगा।

khel samachar



दुनिया के नंबर एक नोवाक जोकोविच ने भी 19वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए चुनौती पेश करते हुए अमरीका के टेनिस सैंडग्रेंन को पहले दौर में 6-2, 6-4, 6-2 से पराजित किया। इससे पहले स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर  उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन को 6-2, 6-4, 6-3 से हराकर दूसरे दौर में पहुंच गये हैं।



महिलाओं में विश्व की नंबर एक खिलाडी एश्ले बार्टी अमरीकी की बर्नाडा पेरा को 6-4, 3-6, 6-2 से हराकर अगले दौर पहुंच गई हैं। पांचवीं वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना ने दूसरे सेट के 2-5 से हारने के बाद फ्रांस की ओसीन बेबेल को 6-2, 7-5 से हराया। 24वीं बार फ्रेंच ओपन खेल रहे वीनस विलियम्स को रूस की एकातेरिना एलेक्जेंड्रोवा ने 6-3, 6-1 से हरा दिया है।




इस बीच, चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा ने टखने की चोट के कारण फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हटने की घोषणा की। विश्व में 11वीं वरीयता प्राप्त क्वितोवा को दूसरे दौर में रूस की एलेना वेस्नीना के साथ खेलना था। क्वितोवा के बाहर होने के कारण वेस्नीना तीसरे दौर में पहुंच गई हैं।



इससे पहले, नाओमी ओसाका ने ग्रेंड फ्लेम टूर्नामेंट में संवाददाता सम्मेलन में हिस्सा न लेने के निर्णय के बाद फ्रेंच ओपन से अपना नाम वापस ले लिया था। चार बार की ग्रैंड स्लैम विजेता और विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी ओसाका पर 15 हजार अमरीकी डॉलर का जुर्माना लगाया गया।


अब SRDnews App Play Stor  पर उपलब्ध  Download करे 


खबर सीधे आपके Whatsapp (वाट्सऐप) में अभी ज्वाइन करे ,... और अधिक जानकारी के लिए हमे ट्विटर में फ़ॉलो करे

SRDnews टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

ad

लोकप्रिय पोस्ट