Notification

×

ad

ad

Kailash Sarang jayanti : कौन है श्री कैलाश सारंग

बुधवार, 2 जून 2021 | जून 02, 2021 WIB Last Updated 2021-06-02T08:59:39Z
    Share

 Kailash Sarang jayanti : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में जनसंघ एवं भाजपा की जड़े जमाने वाले, संगठन का विस्तार और जीवनभर विचारधारा के काम आगे बढ़ाने के लिए परिश्रम करने वाले हमारे मार्गदर्शक श्री कैलाश नारायण सारंग जी की आज जयंती है। वे बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे।

  • स्मार्ट सिटी पार्क में स्थापित की जाएगी श्री कैलाश सारंग की प्रतिमा

  • मुख्यमंत्री श्री चौहान ने श्री कैलाश सारंग की जयंती पर किया माल्यार्पण

  

Kailash Sarang jayanti


श्री कैलाश सारंग की स्मृति को बनाए रखने के लिए उनकी प्रतिमा स्मार्ट सिटी पार्क में लगाई जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निवास पर पूर्व राज्यसभा सांसद श्री कैलाश सारंग की जयंती पर उनके चित्र पर माल्यार्पण किया। उनका स्मरण करते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि श्री सारंग कुशल संगठक, योग्य प्रशासक, लेखक, चिंतक, पत्रकार, कवि, शायर क्या नहीं थे। उनकी जयंती पर आज अनेकों स्मृतियाँ मन-मस्तिष्क में कौंध रहीं है। मैं उनके चरणों में श्रद्धा सहित प्रणाम करता हूँ।

 

कौन है कैलाश सारंग 


श्री कैलाश सारंग का जन्म 2 जून 1934 को रायसेन जिले के डूमर गांव में हुआ था। वे 1990-1996 तक राज्यसभा सासंद रहे। श्री सारंग ने प्रधानमंत्री श्री मोदी पर 'नरेन्द्र से नरेन्द्र' शीर्षक से पुस्तक भी लिखी। वे सदैव समाज के पीड़ित वर्ग के उत्थान के लिए समर्पित रहे।


अब SRDnews App Play Stor  पर उपलब्ध  Download करे 


खबर सीधे आपके Whatsapp (वाट्सऐप) में अभी ज्वाइन करे ,... और अधिक जानकारी के लिए हमे ट्विटर में फ़ॉलो करे

SRDnews टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

ad

लोकप्रिय पोस्ट