Notification

×

ad

ad

yas cyclone live update : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज ओडिसा और पश्चिम बंगाल में चक्रवात यास से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे

शुक्रवार, 28 मई 2021 | मई 28, 2021 WIB Last Updated 2021-05-28T04:44:19Z
    Share

yas cyclone live update : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी चक्रवात यास के प्रभाव का जायजा लेने के लिए आज ओडिसा और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। इन दोनों राज्‍यों में बड़े पैमाने पर राहत और बचाव कार्य चल रहे हैं। प्रधानमंत्री बालेश्‍वर, भद्रक और पूर्व मेदिनीपुर के तूफान प्रभावित इलाकों का विमान से सर्वेक्षण करेंगे। वे भुवनेश्‍वर में समीक्षा बैठक भी करेंगे।

yas cyclone live update
pm modi

श्री मोदी पश्चिम बंगाल के पश्चिमी मेदिनीपुर जिले में कलाईकुंडा में समीक्षा बैठक में भाग लेंगे, जिसमें राज्‍य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होंगी।


पश्चिम बंगाल सरकार ने शुरुआती अनुमानों में बताया है कि चक्रवात यास (yas cyclone ) से 15 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। केन्‍द्र सरकार राज्‍य के लिए पहले ही 400 करोड़ रुपये से अधिक की राहत राशि घोषित कर चुकी है। इसके अलावा राज्‍य सरकार की ओर से मुख्‍यमंत्री ने राहत और मुआवज़े के लिए एक हजार करोड़ रुपये के आवंटन की घोषणा की है।


इससे पहले, कल प्रधानमंत्री ने समीक्षा बैठक में चक्रवात (cyclone) से उत्‍पन्‍न चुनौतियों से निपटने में एजेंसियों की भूमिका की सराहना की। उन्‍होंने केन्‍द्र और राज्‍यों की एजेंसियों से चक्रवात यास से प्रभावित इलाकों में सामान्‍य स्थिति की बहाली सुनिश्चित करने को कहा।


बैठक में अधिकारियों ने चक्रवात से हुए नुकसान का आकलन और उससे संबंधित मामलों से निपटने के लिए की गई तैयारियों के बारे में जानकारी दी। बैठक में कहा गया कि राज्‍य, चक्रवात के कारण हुए नुकसान का आकलन कर रहे हैं। अधिकतर प्रभावित इलाकों में बिजली और संचार व्‍यवस्‍था बहाल कर दी गई है।


खबर सीधे आपके Whatsapp (वाट्सऐप) में अभी ज्वाइन करे ,... और अधिक जानकारी के लिए हमे ट्विटर में फ़ॉलो करे

SRDnews टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं