Notification

×

ad

ad

Telecommunication service : दूससंचार सेवा प्रदाताओं के 5G के परीक्षण के आवेदनों को मंजूरी

बुधवार, 5 मई 2021 | मई 05, 2021 WIB Last Updated 2021-05-05T07:57:13Z
    Share

देश के सेल फोन ऑपरेटर संगठन-सीओएआई ने 5जी के परीक्षण के लिए दूरसंचार सेवा (Telecommunication service) प्रदाताओं के आवेदनों को मंजूरी देने के दूरसंचार विभाग के निर्णय का स्वागत किया है। सीओएआई (COAI) के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल एस. पी. कोचर ने कहा कि इस कदम से स्थानीय अनुसंधान और विकास गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। इससे पहले दूरसंचार विभाग ने कल भारती एयरटेल, रिलायंस जीओइन्फोकॉम, वोडाफोन आइडिया और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड जैसे दूससंचार सेवा प्रदाताओं की 5जी के परीक्षण के आवेदनों को मंजूरी दी।

Telecommunication service


संचार मंत्रालय (Ministry of Communications) ने बताया कि इन कंपनियों ने एरिकसन, नोकिया, सेमसंग और सी-डॉट जैसी विनिर्माता कंपनियों और प्रौद्योगिकी प्रदाताओं के साथ समझौता किया है। इनके अलावा रिलायंस जीओइन्फोकॉम परीक्षण के लिए स्वदेशी प्रौद्योगिकी का भी उपयोग करेगा।

परीक्षणों के अवधि अभी छह महीने तय की गई है। इसमें से दो महीने का समय खरीद और उपकरण तैयार करने के लिए निर्धारित है। मंत्रालय ने बताया कि दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को 5जी  प्रौद्योगिकी के अलावा 5जी आई प्रौद्योगिकी के उपयोग के लिए परीक्षण करने के लिए भी प्रोत्साहित किया जा रहा है।

लोकप्रिय पोस्ट