Notification

×

ad

ad

Seoni : सांसद की मांग पर केंद्रीय मंत्री देंगे 110 ऑक्सीजन युक्त बेड्स

गुरुवार, 6 मई 2021 | मई 06, 2021 WIB Last Updated 2021-05-06T10:39:34Z
    Share

सिवनी। जिला चिकित्सालय सिवनी एवं शासकीय अस्पताल लखनादौन में 60 ऑक्सीजन युक्त बेड्स और जिला चिकित्सालय बालाघाट के सर्जिकल वार्ड में 20  एवं बच्चा  वार्ड में 30 ऑक्सीजन युक्त बेड्स की व्यवस्था केंद्रीय इस्पात (मॉयल) मंत्रालय भारत सरकार द्वारा की जाएगी।

seoni balaght lakhnadon oxygen bed

 यह स्वीकृति केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने बालाघाट सिवनी सांसद डॉ ढाल सिंह बिसेन की मांग पर देते हुए जिला कलेक्टर सिवनी एवं बालाघाट और सी एच ऍम ओ  सिवनी एवं बालाघाट को निर्देशित किया है , कि वे इस सम्बन्ध में आवश्यक प्रक्रिया पूर्ण कर केंद्रीय इस्पात (मॉयल) मंत्रालय को भेजे ताकि राशि स्वीकृत कर भेजी जा सके। 


      यह जानकारी सांसद के निज सचिव सतीश ठाकरे ने देते हुए बताया कि सांसद डॉ बिसेन ने केंद्रीय  राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते से आज सिवनी प्रवास के दौरान ध्यान आकृष्ट कराया कि वर्तमान में कोरोना महामारी के दौर में सिवनी एवं बालाघाट में ऑक्सीजन युक्त बेड्स की कमी अभी भी जानकारी में आ रही है। बालाघाट में कुछ बच्चो में भी कोरोना संक्रमण के लक्षण पाये जाने की खबर है। 


भविष्य में ऐसी संभावनाओं को देखते हुए जिला चिकित्सालय बालाघाट के बच्चा वार्ड में 30 ऑक्सीजन युक्त बेड्स एवं अन्य वार्ड में  ऑक्सीजन युक्त 20 बेड्स तथा जिला चिकित्सालय सिवनी में 40 और शासकीय अस्पताल लखनादौन में 20 बेड्स की नितांत आवश्यकता  है। डॉ बिसेन ने आग्रह किया कि यदि इस्पात (मॉयल) मंत्रालय अपने बजट से आवश्यक राशि स्वीकृत कर देता है तो वर्तमान की यह जरुरत पूरी हो सकती है ।


 सांसद डॉ बिसेन  के इस आग्रह पर केंद्रीय  राज्य मंत्री श्री  कुलस्ते ने बालाघाट और सिवनी के लिए 110 ऑक्सीजन युक्त बेड्स हेतु राशि स्वीकृत करने की सहमति देते हुए जिला कलेक्टर सिवनी एवं बालाघाट और सी एच ऍम ओ  सिवनी एवं बालाघाट को निर्देशित किया है , कि वे इस सम्बन्ध में आवश्यक प्रक्रिया पूर्ण कर केंद्रीय इस्पात (मॉयल) मंत्रालय को भेजे ताकि राशि स्वीकृत कर भेजी जा सके। सांसद डॉ बिसेन ने अतिरिक्त ऑक्सीजन बेड्स हेतु राशि स्वीकृत करने के लिए केंद्रीय  राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का अपने संसदीय क्षेत्र की जनता की ओर से आभार व्यक्त किया है।

ad

लोकप्रिय पोस्ट