Notification

×

ad

ad

Bina Agasod : बीना आगासोद में बनने वाला अस्पताल मानवता की सेवा है - मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह

सोमवार, 3 मई 2021 | मई 03, 2021 WIB Last Updated 2021-05-03T12:37:50Z
    Share

बीना आगासोद रिफाइनरी के पास स्थित ग्राम चक्क में बनने वाली 1000 बिस्तर की अस्पताल मानवता की सेवा का प्रतीक है। यह कोई शासकीय कार्य नहीं,  इसमें अपनी भी एक आहुति अवश्य दें। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने यह बात अस्पताल की समीक्षा बैठक में कही। इस अवसर पर बीना विधायक श्री महेश राय, कलेक्टर श्री दीपक सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह सहित समस्त विभागों के अधिकारी मौजूद थे। मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए मुख्यमंत्री की महत्वकांक्षी योजना को हमें मानवता की सेवा के रूप में लेकर 15 मई के पूर्व पूर्ण कर इसे शीघ्र प्रारंभ करना होगा।

Bina Agasod hospital

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि 1000 विस्तर की यह अस्पताल बन जाने के कारण सागर ज़िले सहित रायसेन, विदिशा जिलों के कोरोना संक्रमित मरीजों को भी सुगमता से इलाज मिल सकेगा और वे स्वस्थ हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि, अस्पताल को कोई भी अधिकारी या जन-प्रतिनिधि इसे शासकीय कार्य न समझे, केवल मानवता की सेवा  समझकर कार्य करें और इसे शीघ्र अति शीघ्र पूर्ण कर इलाज प्रारंभ करें। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश शासन निरंतर प्रयासरत है कि, इस संक्रमण से कैसे जीता जाए। उन्होंने कहा कि, सभी व्यक्ति शासन की गाइडलाइन का पालन करते हुए अपने घरों पर ही रहें और प्रोटोकॉल का अक्षरशः पालन करें।


 मंत्री श्री सिंह ने कहा कि अस्पताल के सुचारू संचालन के लिये शासन ने एक आईएएस अधिकारी को अपर कलेक्टर बनाकर यहाँ की जिम्मेदारी सौंपी है जिनके निगरानी में संपूर्ण कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए समस्त अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि लगे हैं , उन्हें भी संक्रमण से बचने के लिए पूरी सतर्कता के साथ कार्य करना होगा। श्री सिंह ने कार्यों का निरीक्षण भी किया।


कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने समस्त अधिकारियों से कहा कि अस्पताल के निर्माण कार्य में तेज़ी लाएँ और समस्त कार्य गुणवत्ता युक्त कराएँ जिससे शासन की मंशा अनुरूप 15 मई से अस्पताल प्रारंभ कर इलाज शुरू किया जा सके।  उन्होंने यह निर्देश भी दिए कि अस्पताल तक आने एवं जाने के लिए बीना से परिवहन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए रोड मैप तैयार करें।


पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह ने कहा कि, अस्पताल के प्रारंभ होने के पश्चात यहां पुलिस बल की भी आवश्यकता होगी जिसके लिए उन्होंने यहाँ चौकी का निर्माण कर पुलिस बल की पदस्थापना सुनिश्चित की है। उन्होंने कहा कि, यहाँ आवागमन भी बढ़ेगा इसके लिए ट्रैफिक पुलिस की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है।


कलेक्टर श्री सिंह  ने कहा कि 1000 बेडेड हॉस्पिटल हेतु 200 टायलेट्स बनाना है। सभी टायलेट्स में फाइबर सीट लगाएं, सीवरेज का प्लान करें और ड्रेनेज सिस्टम तैयार करें। 1500 वर्गमीटर फ्लोर पर सीसी कंक्रीट कार्य जल्द किया जाये। पेबर ब्लॉक लगाने के पहले बेस तैयार करें फिर ब्लॉक लगाएँ। एडमिन ब्लॉक, स्टोरेज ब्लॉक, मरीजों के परिजनों हेतु अटेंडर ब्लॉक, अक्षय फाउंडेशन के लिए खाना बनाने एवं पैकिंग हेतु किचिन ब्लॉक, यहाँ आने वालों के लिए रिफ्रेशमेंट जैसे चाय बिस्किट, फल, दूध आदि हेतु कन्वेनियन्स शॉपिंग ब्लॉक सहित पार्किंग की अच्छी व्यवस्था करें। 

लोकप्रिय पोस्ट