Notification

×

ad

ad

जानिए दुनिया की सबसे महंगी दवा Zolgensma को मिली मंजूरी, कीमत 18 करोड़ रुपये; इस गंभीर बीमारी के इलाज में आती है कामदुनिया की सबसे महंगी दवा Zolgensma को मिली मंजूरी, कीमत 18 करोड़ रुपये; इस गंभीर बीमारी के इलाज में आती है काम

गुरुवार, 11 मार्च 2021 | मार्च 11, 2021 WIB Last Updated 2021-04-01T09:36:02Z
    Share

Most Expensive Medicine: ब्रिटेन की नेशनल हेल्थ सर्विस (NHS) ने जोलजेन्स्मा (Zolgensma) नाम की दवा को मंजूरी दी है, जिसकी एक खुराक की कीमत 18 करोड़ रुपये से ज्यादा है. इसका इस्तेमाल गंभीर बीमारी स्पाइनल मस्क्यूलर एट्रॉफी (Spinal Muscular Atrophy - SMA) के इलाज में किया जाता है.









लंदन: दुनियाभर में कई तरह की गंभीर बीमारियां हैं और उनमें से कइयों का इलाज काफी महंगा है. ब्रिटेन की नेशनल हेल्थ सर्विस (NHS) ने एक ऐसी ही गंभीर बीमारी को ठीक करने के लिए दुनिया की सबसे महंगी दवा को मंजूरी दी है. एनएसएस ने जोलजेन्स्मा (Zolgensma) नाम की दवा को मंजूरी दी है, जिसकी एक खुराक की कीमत 18 करोड़ रुपये से ज्यादा है. इससे पहले अमेरिका ने इस्तेमाल की मंजूरी दी थी.





इस गंभीर बीमारी में होता है इस्तेमाल
Theguardian की रिपोर्ट के अनुसार जोलजेन्स्मा (Zolgensma) का इस्तेमाल बच्चों की गंभीर बीमारी स्पाइनल मस्क्यूलर एट्रॉफी (Spinal Muscular Atrophy - SMA) के इलाज में किया जाता है. एसएमए बहुत ही दुर्लभ बीमारी है और यह शरीर में एसएमएन-1 जीन की कमी से होती है. इस बीमारी से पीड़ित मरीजों के सीने की मांसपेशियां कमजोर होने लगती हैं और सांस लेने में दिक्कत होने लगती है.


लोकप्रिय पोस्ट