Notification

×

ad

ad

PM news : प्रधानमंत्री के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में पंजीकरण का अंतिम दिन आज

रविवार, 14 मार्च 2021 | मार्च 14, 2021 WIB Last Updated 2021-04-01T09:36:10Z
    Share
PM news : प्रधानमंत्री का परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का चौथा संस्करण इसी महीने में वर्चुअली आयोजित होगा। इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए पंजीकरण करने की आज अंतिम तिथि है; दुनिया में कहीं से भी छात्र प्रधानमंत्री के शैक्षिक कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

प्रधानमंत्री के शैक्षिक कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा के पंजीकरण की आज अंतिम तिथि है। इस वर्ष परीक्षा पे चर्चा का चौथा संस्‍करण होगा और इसे ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा। परीक्षा पे चर्चा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में एग्‍जाम वॉरियर अभियान का एक हिस्‍सा है जो छात्रों के लिए तनावमुक्‍त वातावरण का सृजन करता है। छात्र इस कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने के लिए भारत सरकार की वेबसाइट '‍माई गोव' पर innovateindia.mygov.in. में पंजीकरण करा सकते हैं।

प्रधानमंत्री का परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का चौथा संस्करण इसी महीने में वर्चुअली आयोजित होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी परीक्षाओं के बारे में स्कूली छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बौद्धिक सत्र आयोजित करेंगे। कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थियों से परीक्षा के मानसिक तनाव से निपटने के उद्देश्‍य से संबंधित प्रश्न माईगोव प्लेटफॉर्म पर आमंत्रित हैं। संबंधित प्रश्नों का चयन कर इस कार्यक्रम में शामिल किए जाएंगे।

देशभर के लगभग दो हजार स्कूली छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों में से विजेता को चुना जाएगा और उन विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे। सभी चयनित प्रतिभागी राज्य और केंद्रशासित प्रदेश से वर्चुअल माध्‍यम से इसमें भाग लेंगे और उन्‍हें परीक्षा पे चर्चा की एक विशेष किट दी जाएगी।

यह भी देखे : Rawatpura Dham को तीर्थ पर्यटक सर्किट से जोड़ा जायेगा : मुख्यमंत्री श्री चौहान


खबर सीधे आपके Whatsapp (वाट्सऐप) में अभी ज्वाइन करे ,... और अधिक जानकारी के लिए हमे ट्विटर में फ़ॉलो करे