Notification

×

ad

ad

मात्र 3.6 सेकंड में पकड़ लेगी 200 की स्पीड, तूफानी कार का स्पेशल एडिशन भारत में लॉन्च

शुक्रवार, 12 मार्च 2021 | मार्च 12, 2021 WIB Last Updated 2021-04-01T09:36:07Z
    Share
नई दिल्ली: तेज और लग्ज़री कारें बनाने के लिए पहचानी जाने वाली इटैलियन कंपनी लैंबॉर्गिनी (Lamborghini) ने इस गुरुवार अपनी लग्जरी SUV उरुस (Urus) का नया ए़़डिशन 'पर्ल कैप्सूल' (Pearl Capsule) भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस एडिशन को बिल्कुल फ्रेश फील देने के लिए स्पोर्टी कलर्स, फिनिशिंग और बेहतरीन इंटीरियर के साथ पेश किया है।

पर्ल कैप्सूल एडिशन असल में देखा जाए तो एक फुल पैकेज है जिसके तहत इस बेहतरीन SUV को बिल्कुल नया लुक देने के लिए कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं। जैसे इस एडिशन के तहत उरुस को यलो, लाइन ग्रीन और ऑरेंज कलर जैसे ट्रेंडी और कैची कलर्स में पेश किया गया है साथ ही कार में ग्लॉस फिनिश, 21 की बजाय 23 इंच के नए अलॉय व्हील्स, नए मटेरियल और नई अपहोल्स्ट्री जैसे विकल्प भी दिए गए हैं।

लैंबॉर्गिनी ने उरुस को उसी एमएलबी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है जिस पर पहले बैंटले बेंटायगा, पॉर्श कायेन और ऑडी क्यू-7 जैसी शानदार गाड़ियां तैयार की जा चुकी हैं। परफॉर्मेंस के लिहाज से देखें तो कंपनी ने इस दमदार एसयूवी में 4.0 लीटर का ट्वीन टर्बो वी-8 इंजन दिया है जो 650 पीएस की अधिकतम पॉवर के साथ 850 एनएम का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इस ताकतवर इंजन के साथ यह कार 0 से 100 किमी/ घंटा की रफ्तार पकड़ने में महज 3.6 सेकंड और 200 किमी/घंटा की रफ्तार तक पहुंचने में सिर्फ 12.8 सेकंड का समय लेती है। इस गाड़ी की अधिकतम स्पीड 305 किमी/घंटा है।

लैंबॉर्गिनी के मौजूदा मॉडल में ऑफ रोड, सैंड, स्नो, स्पोर्ट और ट्रैक ड्राइविंग मोड जैसे विकल्प मौजूद हैं। इनके अलावा कंपनी ने इस कार में रफ्तार के साथ बेहतरीन ब्रेकिंग की सुविधा भी दी है ताकि जरूरत पड़ने पर कार को बिना संतुलन खोए रोका जा सके। कंपनी ने इस एसयूवी को बेहतरीन ग्रिल्स के साथ ही एलईडी हैडलैंप्स और एलईडी टेल लाइट्स से लैस किया है। जानकारों का कहना है कि बाजार में उरुस बेंटले बेंटायगा और रेंजरोवर एसवीआर जैसी गाड़ियों को कड़ी टक्कर दे सकती है।

हालांकि अभी तक लैंबॉर्गिनी कार निर्माता ने अब तक उरुस के पर्ल कैप्सूल एडिशन की कीमतें उजागर नहीं की हैं। जबकि भारत में लैंगॉर्गिनी उरुस के मौजूदा मॉडल की एक्सशोरूम कीमत रु 3.15 करोड़ है।

यह भी देखे : Rawatpura Dham को तीर्थ पर्यटक सर्किट से जोड़ा जायेगा : मुख्यमंत्री श्री चौहान

खबर सीधे आपके Whatsapp (वाट्सऐप) में अभी ज्वाइन करे ……click here और अधिक जानकारी के लिए हमे ट्विटर में फ़ॉलो करे


 

लोकप्रिय पोस्ट