Notification

×

ad

ad

बिछिया, नारायणगंज एवं जिला मुख्यालय के बर्डफ्लू सेम्पल पॉजीटिव

शनिवार, 16 जनवरी 2021 | जनवरी 16, 2021 WIB Last Updated 2021-04-01T09:35:28Z
    Share

bird flu mandla : कलेक्टर हर्षिका सिंह ने समस्त एसडीएम, उपसंचालक पशु चिकित्सा सहित संबंधित अधिकारियों को बर्डफ्लू के संबंध में शासन द्वारा जारी गाईडलाईन का पालन करते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह ने जानकारी दी कि जिला मुख्यालय के सिविल लाईन में पाए गए मृत कबूतर तथा नारायणगंज एवं बिछिया में मृत मिले कौवों की सेम्पलिंग रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त हुई है जिसको ध्यान में रखते हुए सतर्कता बरती जाए।





कलेक्टर ने निर्देशित किया कि संक्रमित क्षेत्र में गहन सेम्पलिंग कराई जाए। उन्होंने संक्रमित क्षेत्रों में बाहर से पोल्ट्री की आयात-निर्यात पर भी रोक लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने समस्त एसडीएम को निर्देशित किया कि पोल्ट्री फार्म संचालकों की बैठक लेकर उन्हें आवश्यक सतर्कता बरतने तथा बर्डफ्लू से बचाव के संबंध में शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का अक्षरशः पालन सुनिश्चित कराएं। बैठक में सीईओ जिला पंचायत तन्वी हुड्डा,एडिश्नल एस पी गजेन्द्र कवर, उपसंचालक पशु चिकित्सा डॉ मेहरा सभी एस डी एम सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।





कंट्रोल रूम स्थापित





बैठक में उपसंचालक पशु ने बताया कि बर्डफ्लू के संबंध में जिला स्तर पर कार्यालय उपसंचालक पशु चिकित्सा सेवायें मण्डला में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है जिसका दूरभाष क्रमांक 07642-252554 है। बर्डफ्लू के संबंध में कोई भी जानकारी कंट्रोल रूम पर दी जा सकती है।


लोकप्रिय पोस्ट