Notification

×

ad

ad

प्रधानमंत्री ने रकाबगंज स्थित गुरुद्वारे में माथा टेका

सोमवार, 21 दिसंबर 2020 | दिसंबर 21, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:34:49Z
    Share

प्रधानमंत्री ने रकाबगंज स्थित गुरुद्वारे में माथा टेका और 'गुरु तेग बहादुर' के सर्वोच्च बलिदान को याद किया





प्रधानमंत्री ने रकाबगंज स्थित गुरुद्वारे में माथा टेका और 'गुरु तेग बहादुर' के सर्वोच्च बलिदान को याद किया





प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने आज सुबह राजधानी दिल्ली स्थित रकाबगंज गुरूद्वारा पहुंचकर गुरु तेग बहादुर सिंह जी को उनके असीम बलिदान औऱ समर्पण के लिए याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी





भारतीय जनता के बीच अपनी आम पहुंच बनाने औऱ लोगों के साथ जुड़ने की अपील के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा से लोकप्रिय रहे है। आज सुबह प्रधानमंत्री मोदी ने राजधानी स्थित रकाबगंज गुरूद्वारा का अचानक दौरा किया और गुरुद्वारा पर मत्था टेका। प्रधानमंत्री ने वहां पहुंचकर गुरु तेग बहादुर सिंह जी को उनके असीम बलिदान औऱ समर्पण के लिए याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान इलाके में कोई अतिरिक्त पुलिस बंदोबस्त नहीं किया गया, ताकि आम लोगों को प्रधानमंत्री की यात्रा के कारण कोई परेशानी ना हो। 





प्रधानमंत्री ने अपनी इस यात्रा को लेकर ट्वीट कर लिखा कि ''आज सुबह मुझे ऐतिहासिक गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में मत्था टेकने का सौभाग्य मिला, जहां श्री गुरु तेग बहादुर जी के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया गया था। दुनियाभर के लाखों लोगों की तरह श्री गुरु तेग बहादुर जी के विचार और जीवन मुझे सदैव प्रेरित करते हैं''।





एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि ''गुरु साहिब की यह विशेष कृपा है कि हमारी सरकार के कार्यकाल के दौरान ही हमें श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को मनाने का अवसर मिल रहा है। आइए, इस पावन मौके को ऐतिहासिक बनाएं और श्री गुरु तेग बहादुर जी के आदर्शों को अपने जीवन में अपनाएं''।


ad

लोकप्रिय पोस्ट