Notification

×

ad

ad

चीन की फिर घुसपैठ, LAC पर 3 दिन में तीसरा प्रयास विफल

बुधवार, 2 सितंबर 2020 | सितंबर 02, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:33:31Z
    Share


चीन ने लद्दाख के चुमार में एलएसी पर घुसपैठ की कोशिश की लेकिन भारतीय सेना की चौकसी देखकर चीनी सैनिक (chini sena) भाग खड़े हुय भारतीय जवाजो के सामने चीन की बिलकुल नहीं चली . चीन ने मंगलवार को फिर से घुसपैठ की कोशिश की है. लद्दाख के चुमार में एलएसी पर घुसपैठ की कोशिश की लेकिन भारतीय सेना की चौकसी देखकर चीनी सैनिक भाग गए. चीन हमेशा ऐसा करता है लेकिन चीन की चालाकी अब काम नहीं आयगी अब 2020 का भारत है नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारतीय सेना हाई अलर्ट पर है.





इससे पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि चीन की सेना के 29-30 अगस्त की रात को पैंगोंग झील के दक्षिण बैंक क्षेत्र में यथास्थिति बदलने का प्रयास किया. लेकिन भारतीय सेना ने इस पर आक्रामक कार्रवाई का जवाब दिया और LAC पर देश की क्षेत्रीय अखंडता सुनिश्चित की.





चीनी सेना (chini sena)की रात में होती है आक्रामक कार्रवाई





भारत के विदेश प्रवक्ता के अनुसार इस घटना के अगले दिन 31 अगस्त को जब दोनों सेनाओं के कमांडर बैठक करके तनाव कम करने की कोशिश में लगे थे तो चीनी सेना ने रात में फिर से आक्रामक कार्रवाई करने की कोशिश की. लेकिन भारतीय सेना के समय पर लिए गए एक्शन की वजह से वह अपने प्रयास में सफल नहीं हो पाई.





पूर्ण दिवसीय पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होगा रामनगर





फ्रंटलाइन सैनिकों को कंट्रोल करने का चीन से किया अनुरोध





विदेश प्रवक्ता ने कहा कि इस साल के शुरू से ही chini सैनिकों का व्यवहार और उनके एक्शन दोनों देशों के बीच हुए सीमा समझौतों और प्रोटोकॉल का उल्लंघन रहे हैं. उनके ये एक्शन दोनों देशों के विदेश मंत्रियों और विशेष प्रतिनिधियों के बीच बनी सहमति का उल्लंघन करते हैं. विदेश मंत्रालय ने कहा कि चीनी सैनिकों के इन एक्शन और आक्रामक कार्रवाइयों के बारे में चीन के सामने राजनयिक और सैन्य चैनलों के जरिए उठाया गया है. चीन से आग्रह किया गया है कि वह अपने फ्रंटलाइन ट्रुप्स पर कंट्रोल करे और उसे उकसावेपूर्ण कार्रवाइयों से रोके.





अधिक जानकारी के लिए हमें टेलीग्राम और ट्विटर पर फोलो करे





Lasudia Police Station




10वीं के छात्र ने लगाई फांसी, स्कूल का आरोपों से इनकार