Notification

×

ad

ad

रीवा में कोरोना का संकट बढ़ा,बड़ी तादाद में डॉक्टर,अधिकारी,जबान संक्रमित

सोमवार, 21 सितंबर 2020 | सितंबर 21, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:34:01Z
    Share

मध्यप्रदेश के रीवा जिले में कोरोना का कहर लगातार सितम ढा रहा है। आमजन व डॉक्टर्स व पैरा मेडिकल स्टॉफ के बाद अब पुलिस अधिकारी और जवान भी इसकी चपेट में तेजी से आने लगे हैं। एसपी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अब लोकायुक्त एसपी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अब मुसीबत यह है कि जिला पुलिस के 38 अधिकारी व जवान अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या 1403 हो गई है। वहीं 493 एक्टिव कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है।





इसी बीच रिपोर्ट आई





इस बीच रविवार शाम आई रिपोर्ट के मुताबिक संजय गांधी अस्पताल में सात लोगों की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते हुई है। इसमें रीवा के 4, सतना के 2 और सिंगरौली का एक मरीज रहा। डॉक्टरों के मुताबिक कोरोना से होने वाली मौत में ऐसे लोगों की तादाद ज्यादा है जो पहले से विभिन्न गंभीर रोग जैसे मधुमेह, उच्च रक्तचाप, हाइपरटेंशन आदि से पीड़ित थे।





17 क्षेत्र कंटेन्मेंट जोन में तब्दील





जिले के 17 स्थानों को कंटेन्मेंट जोन में तब्दील कर दिया गया है। इसमें नगर निगम क्षेत्र रीवा के वार्ड क्रमांक 4 खैरी नई बस्ती चोरहटा में बाबूलाल रजक का घर, वार्ड क्रमांक 5 शिल्पी कामता रेजिडेंसी में विजय कुमार सनदानी का घर, वार्ड क्रमांक 29 में एनएच प्रधान का घर, वार्ड क्रमांक 11 इन्द्रा नगर में डीपी सिंह का घर, वार्ड क्रमांक 12 खुटेही में आसिया आयूब का घर, वार्ड क्रमांक 27 बिछिया में अरूणा भारद्वाज का घर तथा वार्ड क्रमांक 13 मैदानी में मृत्युंजय तिवारी के घर को कंटेनमेंट एरिया बनाया गया है। 





कलेक्टर ने दिया आदेश





कलेक्टर ने तहसील हुजूर के ग्राम मनकहरी तेलनी टोला में प्रिया पाण्डेय का घर, इसी तहसील में ग्राम टीकर में रामलाल मिश्रा के घर से कृष्णलाल मिश्रा के घर तक, ग्राम मड़वा के वार्ड क्रमांक 14 में अशोक कुशवाहा के घर से रूपेश बहेलिया के घर तक, तहसील सिरमौर के ग्राम खरौली के वार्ड क्रमांक एक में सुशीला मिश्रा का घर तथा तहसील हनुमना के ग्राम भुअरी में वार्ड क्रमांक 8 में पूनम मिश्रा के घर को कंटेनमेंट बनाने के आदेश दिए हैं। नगर परिषद चाकघाट के वार्ड क्रमांक 14 में बैकुण्ठ तिवारी के घर से राजा सिंह के घर तक, तहसील नइर्गढ़ी के ग्राम अतरैला के वार्ड क्रमांक 6 में ददोली प्रजापति के घर, नगर परिषद मऊगंज के वार्ड क्रमांक 5 में एसडीओपी शैलेन्द्र शर्मा का शासकीय आवास, तहसील नईगढ़ी के ग्राम चमड़हर वार्ड क्रमांक 9 में बुद्धिराज सिंह के घर से अखिलेश्वर सिंह के घर तक तथा नगर परिषद सिरमौर के वार्ड क्रमांक 10 में नाजदा के घर को कंटेनमेंट एरिया बनाया गया हैं। कंटेनमेंट एरिया में आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।