Notification

×

ad

ad

नेंनपुर नगर में कोरोना पर नियंत्रण फेल,हर्षिका जी करिये दौरा - नेंनपुर नागरिक मंच

रविवार, 27 सितंबर 2020 | सितंबर 27, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:34:10Z
    Share

खास रिपोर्ट के साथ मण्डला जिले के नैनपुर नगर में कोरोना की रफ्तार के बीच सरकती सरकारी अमले की लापरवाही सामने आ रही है, जिस पर जिला कलेक्टर हर्षिका जी को ये लापरवाही नोटिस में लेने की जरूरत समय की मांग है , वही अब नैनपुर नगर का व्यापारी भी जाग जाये जो भी रिपोर्ट पोज़िटिव आ रही है वो या तो व्यापारी है या उन के परिवार का सदस्य।यदि व्यापार करना है तो सावधानी से करें अन्यथा दुकान बंद कर दे । जब पड़ोसी जिला सिवनी का केवलारी बन्द हो गया,निवास बन्द जो गया तो नगर स्वेछिक रूप से बन्द हो सकता है ।





आज भी 14 रैपिड टेस्टिंग किट से टेस्ट हुए जिस में 4 की रिपोर्ट पोज़िटिव आई । जिस में तीन तो बुधवारी बाजार से सीधे जुड़े हुए है।एक अन्य है,अब जब ये खरतनाक समय चल रहा है तो कुछ दिन के लिये व्यवसाय बंद भी किया जा सकता है।





क्यो की जान है तो जहान है।





वही जिन सरकारी अमले पर ये जीमेंदारी है वो अपनी जिमेदारी से भाग रहे है।सब को अपनी जान की पड़ी है।न जीमेदार अमला होस्पिटल में झांकता है कि क्या सेवा वाकई में पटरी पर है या होस्पिटल स्टाफ को भी कोई व्यवहारिक कठनाई है।नगरीय नैनपुर में अर्बन एरिया में होस्पिटल,महिला बाल विकास विभाग,पी डब्लू डी,नगर पालिका की जिमेदारी बनती है।।की सेनेटाइजर कराये,दवाई दे कर रोज मॉनीटरिंग करें,बेरीकेट्स लगाए,सर्वे करें,पर हद दर्जे की लापरवाही इन विभागों की निकल के आ रही है।।वही ग्रामीण इलाको के हाल बेहाल है।।





नैनपुर जनपद में ग्राम अतरिया के पोषक ग्राम धनोरा में 20 सितंबर को एक केस का टेस्ट हुआ 24 को वो पॉज़िटिव आ गया आज 3 दिन बाद भी महज गोली बाट के एक स्वस्थ अमले के कार्यकर्ता ने खाना पूर्ती की पर उस घर को सेनेटाइजर नही किया गया।नगर से ग्रामीण तक पोज़िटिव केस निकल रहे है पर कोई भी अमला अपने कर्तव्यों के प्रति जागरूक नही है ये सीधे सीधे कोरोना को दावत देना है।
जब अतरिया के धनोरा के विषय मे पत्रकार दीपक शर्मा ने सीईओ जिला पंचायत को मोबाइल किया तो अटेण्ड नही हुआ सी ओ जनपद नैनपुर केमरे के सामने नही आये पर ग्राम धनोरा में अगले 2 घटें में घर को सेनेटाइजर किया जायेगा ये जरूर बोल दिए।जिन घरों के सदस्यों को कोरोना पॉजीटीव निकल रहा है,होम कोरोनटाइन न करा के होस्पिटल बुलाया जा रहा है जिस से अन्य सदस्य भी कोरोना पोज़िटिव आ रहे है।और नगर में कोरोना का रायता फेल ही रहा है।जिला कलेक्टर मण्डला हर्षिका जी से नागरिक मंच ने निवेदन है की नगर नैनपुर का दौरा करें जिस से पटरी पर सेवा हो।