Notification

×

ad

ad

हारा हुआ मैच किया अपने नाम चार गेंद पर,चार विकेट लेकर शाहीन शाह अफरीदी ने रचा इतिहास,

सोमवार, 21 सितंबर 2020 | सितंबर 21, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:34:02Z
    Share

नई दिल्ली से रिपोर्ट पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी(Shaheen Shah Afridi ) ने वैटलिटी टी20 क्रिकेट लीग में इतिहास रच दिया। इंग्लैंड में खेले जा रहे वाइटैलिटी ब्लास्ट (2020 Vitality Blast) में शाहीन ने हेम्पशायर के लिए खेलते हुए 6 विकेट चटकाए जिसमें 4 गेंद पर चार विकेट भी है और इसी के साथ शाहीन अफरीदी टी20 फॉर्मेट में ऐसा करने वाले पाकिस्तान के पहले बॉलर भी बन गए।





IPL 2020: मैच का रुख पलट सकते हैं Glenn Maxwell, जानें क्या कहते हैं आंकड़े?





अफरीदी ने अकेले मिड्डलजेक्स के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस करते हुए हारा हुआ मैच अपने टीम को जिता दिया। वाइटैलिटी टी-20 ब्लास्ट में शाहीन अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार गेंदों पर चार विकेट ले लिए। इस मैच में हेम्पशायर ने 9 विकेट गवांकर 141 रन का स्कोर खड़ा किया था।





IPL 2020: विराट कोहली की आज David Warner से होगी टक्कर, कड़े मुकाबले की उम्मीद





इसके बाद मिडिलसेक्स की टीम 17 ओवर में 6 विकेट पर 121 रन बना लिए थे। ये मैच मिडिल का टिम ने लगभग जीत ही लिया था। तभी शाहीन ने एक ही ओवर में 4 विकेट लेकर मैच अपने पाले में ले लिया। शाहीन ने अपने दम पर हेम्पशायर को जिता दिया।





शाहीन ने 18वें ओवर के चौथी गेंद पर सिंपसन को एक सटीक यॉर्कर मारकर बोल्ड किया। इसके बाद अगले तीन गेंदों में तीन और बल्लेबाजों को भी शाहीन ने बोल्ड कर दिया। बता दें पाकिस्तानी क्रिकेट इतिहास में अभी तक ऐसा किसी ने नहीं किया था। ऐसा कारनामा करने वाले शाहीन पाक के एकलौते खिलाड़ी बन चुके हैं।





ज्ञात हो कि :- वैटलिटी टी20 क्रिकेट लीग (Vitality T20 Cricket League) में पाक तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने रचा इतिहास। चार गेंदों में 4 विकेट झटक हारे हुए मुकाबले को जीत में बदल दिया।


लोकप्रिय पोस्ट