Notification

×

ad

ad

अब मण्डला की जेल में शुरू होगी ई-मुलाकात सुविधा

गुरुवार, 3 सितंबर 2020 | सितंबर 03, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:33:32Z
    Share

जिला जेल मंडला में बंदियों की उनके परिजनों से मुलाकात के लिए ई-मुलाकात सुविधा प्रारंभ की जा रही है। इस सुविधा के प्रारंभ होने से बंदी और उनके परिजन एक-दूसरे को सामने देख सकेंगे।
इस संबंध में उप अधीक्षक जिला जेल अनिल अग्रवाल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कोरोना (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव हेतु विगत मार्च माह से 31 अक्टूबर तक के लिए बंदियों की परिजनों से मुलाकात पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। जिससे लगभग पिछले 6 माह से बंदी एवं परिजन एक दूसरे को नहीं देख सके हैं। सिर्फ इनकमिंग टेलीफोन (07642-254253, 250172) के माध्यम से बंदी अपने परिजनों से बात कर पाते हैं।





इनका कहना है





उप अधीक्षक अनिल अग्रवाल ने बताया कि टेलीफोन के अतिरिक्त बंदियों की उनके परिजनों से मुलाकात हेतु ई-मुलाकात सुविधा जिला जेल मण्डला में प्रारम्भ की जा रही है, जिसके माध्यम से बंदी अपने परिजनों को सामने से देख सकेंगे। ई- मुलाकात को लेकर बंदियों में उत्साह है। ई-मुलाकात के लिए ई-प्रिजन्स की वेबसाईट (https://eprisons.nic.in) पर विजिटर फॉर्म भरकर ई-मुलाकात हेतु आवेदन किया जा सकता है। जिसके बाद जेल प्रबंधन द्वारा आवेदन स्वीकार कर निश्चित तारीख व समय की जानकारी ई-मेल/मोबाईल पर मेसेज के माध्यम से दी जाएगी। निर्धारित तारीख व समय पर परिजन बंदी से ई-मुलाकात कर सकेंगे।