Notification

×

ad

ad

विकासखंड मुख्यालय के उत्कृष्ट विद्यालयों से वाहन होंगे रवाना,आज नीट परीक्षार्थियों के लिए उपलब्ध होगी निःशुल्क वाहन व्यवस्था

शनिवार, 12 सितंबर 2020 | सितंबर 12, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:33:45Z
    Share

Mandla news जिला शिक्षा अधिकारी से प्राप्त जानकारी अनुसार 13 सितम्बर को नीट 2020 की परीक्षा आयोजित की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले के ऐसे विद्यार्थियों जिन्होंने वाहन उपलब्धता के लिए ऑनलाईन पंजीयन एवं सीएम हेल्पलाईन में अपना रजिस्ट्रेशन कराया है, उनके लिए शासन द्वारा निःशुल्क परिवहन की व्यवस्था परीक्षा केन्द्र तक की गई है। नीट परीक्षा के लिए निःशुल्क परिवहन की व्यवस्था सभी विकासखंड मुख्यालयों में की गई है। प्रत्येक विकासखंड मुख्यालय के शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के ग्राऊँड से 12 सितम्बर की दोपहर 12 बजे से परीक्षा केन्द्रों के लिए वाहन रवाना होंगे तथा परीक्षा के उपरांत परीक्षार्थियों को वापस उसी विकासखंड मुख्यालय पर छोड़ा जाएगा।





जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि परीक्षार्थी अपने साथ एक अभिभावक रख सकते हैं। नीट परीक्षा 2020 में सम्मिलित होने वाले इच्छुक समस्त परीक्षार्थी 12 सितम्बर 2020 को सुबह 11 बजे अपने विकासखंड के उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहुंचकर निर्धारित वाहन में परीक्षा केन्द्रों के लिए रवाना हो सकते हैं।





खुश खबरी :- मण्डला जिले में 72 मरीजों ने कोरोना को मात दी कोविड सेंटर की व्यवस्थाओं और सबके सहयोग पर जताया आभार









mandla news today जिले में जहां एक ओर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं वहीं कोरोना को हराकर स्वस्थ होने वाले मरीज भी प्रतिदिन घर लौट रहे हैं। इसी क्रम में 11 सितम्बर को जिले के कोविड केयर सेंटरों से कुल 72 मरीजों ने कोरोना को हराकर अपने घर वापसी की है। सभी ने कोरोना जैसी महामारी को हराने के बाद आम जनता के लिए सकारात्मक संदेश भी दिया है। विगत् 5 तारीख को मोहगांव निवासी 4 वर्षीय बालक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त हुई थी। इस बालक की माँ ने कोविड केयर सेंटर में मरीजों के लिए बनाई गई व्यवस्थाओं से संतोष जताया। उन्होंने कहा कि सेंटर में सभी प्रकार की व्यवस्थाएं अच्छी हैं। बेटे के स्वस्थ होकर घर लौटने पर अब मैं राहत की सांस ले रही हूँ। स्वास्थ्यकर्मियों ने अपने सकारात्मक रवैये से कोरोना को हराने में मदद की।





        इसी प्रकार विगत् 14 दिनों से कोविड सेंटर में रहने वाले युवक ने भी कोरोना को हराया है। युवक ने चर्चा के दौरान बताया कि कोरोना पॉजीटिव होने की खबर से चिंता हुई थी लेकिन कोविड केयर सेंटर की सुखद व्यवस्थाओं से किसी प्रकार की समस्या नहीं हुई। स्वास्थ्यकर्मियों का लगातार अच्छा सहयोग बना रहा। श्रीराम वार्ड निवासी महिला ने भी कोविड केयर सेंटर की साफ-सफाई, समय-समय पर मिलने वाले चाय-नास्ता, खाना आदि व्यवस्थाओं से संतोष जताया और कहा कि स्वास्थ्य संबंधी कोई भी समस्या होने पर लक्षणों को छुपाएं नहीं, कोरोना को हराना संभव है। मैं कोरोना को हराकर स्वस्थ होकर घर लौट रही हूँ। सभी स्वास्थ्यकर्मियों का व्यवहार एवं सहयोग अच्छा रहा।