Notification

×

ad

ad

3 दिवस में सर्वे पूर्ण कर प्रभावितों को राहत दिलाएं - मण्डला कलेक्टर हर्षिका सिंह

बुधवार, 2 सितंबर 2020 | सितंबर 02, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:33:30Z
    Share

मण्डला कलेक्टर ने लिया,अतिवृष्टि तथा आंधी तूफान से हुए मक्का फसल के नुकसान का जायजा लिया।




मण्डला की आज की खबरकलेक्टर हर्षिका सिंह ने घुघरी विकासखंड के सहजर, बनिया, तेलनदेह एवं सुरेहली तथा मोहगांव विकासखंड के अंडियामाल आदि ग्रामों का भ्रमण कर अतिवृष्टि तथा आंधी तूफान से हुए मक्का फसल के नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को क्षति का आंकलन का कार्य जल्द पूर्ण कर प्रभावितों को नियमानुसार राहत दिलाने के निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान अपर कलेक्टर मीना मसराम, एसडीएम घुघरी सुनिता खण्डायत, उपसंचालक कृषि एसएस मरावी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
भ्रमण के दौरान कलेक्टर हर्षिका सिंह ने खेतों में जाकर मक्का की हुए नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने मकान तथा मेढ़ों के नुकसान के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने एसडीएम घुघरी से सर्वे कार्य के संबंध में जानकारी लेते हुए सर्वेक्षण का कार्य अगले 3 दिवस में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि सर्वेक्षण का कार्य अत्यंत गंभीरता से किया जाए। इस कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सर्वेक्षण के उपरांत प्रभावित व्यक्तियों को नियमानुसार राहत प्रदान की जाए। उन्होंने ग्राम बनिया में नामांतरण, बंटवारा, फौती आदि के संबंध में ग्रामीणों से जानकारी ली। इसी प्रकार ग्राम तेलनदेह में फसल के निरीक्षण के दौरान उन्हांेने किसानों को कृषि से संबंधित अन्य आर्थिक गतिविधियों से भी जोड़ने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने विभिन्न ग्रामों में उपस्थित पटवारियों से गिरदावरी के संबंध में भी जानकारी ली। भ्रमण के दौरान कलेक्टर हर्षिका सिंह ने ग्रामीणों से मनरेगा, पेंशन, बिजली, पानी, शौचालय, खाद्यान्न वितरण एवं प्रधानमंत्री आवास निर्माण के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने ग्राम अंडियामाल के लिए नियमानुसार पहुंचमार्ग निर्माण कार्य स्वीकृत करने के निर्देश दिए।





बाहर से आने वालों पर नजर रखें





भ्रमण के दौरान कलेक्टर हर्षिका सिंह ने ग्राम सुरेहली में एएनएम से चर्चा कर स्वास्थ्य सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। बाहर से आने वाले व्यक्तियों के संबंध में जानकारी लेते हुए कलेक्टर ने निर्देशित किया कि यदि कोई व्यक्ति गांव में बाहर से आता है तो उसकी जानकारी तत्काल संबंधित अधिकारियों को देते हुए उस पर सतत् नजर रखी जाए। कलेक्टर ने स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं से टीकाकरण, जननी सुरक्षा सहित अन्य योजनाओं के संबंध में जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए।





कलेक्टर ने दी ग्रामीणों को मॉस्क लगाने की समझाईश





भ्रमण कार्यक्रम के दौरान ग्राम बनिया के निकट बगैर मॉस्क लगाए लोगों कलेक्टर हर्षिका सिंह ने मॉस्क लगाने की समझाईश दी। कलेक्टर ने ग्रामीणों को कोरोना वायरस के दुष्प्रभावों की जानकारी देते हुए उन्हें मॉस्क लगाने तथा आपस में 2 गज की दूरी बनाए रखने की समझाईश देते हुए भविष्य के लिए सचेत किया। उन्होंने कहा कि कोरोना के संबंध में छोटी सी लापरवाही भारी पड़ सकती है। अतः प्रत्येक व्यक्ति को सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने एसडीएम घुघरी को निर्देशित किया कि मॉस्क न लगाने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही की जाए।


ad

लोकप्रिय पोस्ट