Notification

×

ad

ad

धूम धाम से हो रही गजानन की विदाई|Seoni ganesh visarjan

रविवार, 30 अगस्त 2020 | अगस्त 30, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:33:27Z
    Share

Seoni ganesh visarjan :- घर घर श्री गणेश सिवनी शहर में इन दिनों भगवान गणेश की पूजन बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ हो रही है  भगवान गणेश का विसर्जन अनंत चतुर्दशी को होना है। तो जैसे जैसे दिन नजदीक आते जा रहे है तो भक्तो में भगवान के प्रति श्रद्धा अधिक देखने को मिल रही है । कोरोना संकट काल मे भगवान से ये ही प्रार्थना की जा रही है हे प्रभु! हमे जल्द से जल्द इस संकट से दूर करो । 





SRD news टीम ने ली Seoni में ganesh visarjan की जानकारी





SRD news की टीम सिवनी शहर में विराजित घर घर गणेश जी की प्रतिमा के दर्शन के लिये गई। कोरोना संकट को देखते हुय टीम ने अपनी और दूसरो की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा । ऐसे ही हमारी टीम डूंडा सिवनी के ज्ञानी मोहल्ले के मिश्रा परिवार के घर पहुची वहाँ उनके घर पर भगवान श्री गणेश की दिव्य प्रतिमा चूहे में विराजमान है । चूहे में विराजित भगवान श्री गणेश देखते ही बन रहे थे । मिश्रा परिवार के अनुसार भगवान गणेश का विसर्जन कोरोना संकट को देखते हुय शासन के निर्देश को भी ध्यान में रखा जायेगा । लेकिन मिश्रा परिवार ने कहा हम अपने गणपति का विसर्जन धूम धाम से ही करेंगे ।









छोटे से गणेश जी रेता में खेले |





चल रही है अपने अपने घर पर पारिवारिक मण्डलियाँ, सिवनी शहर के मोहल्ले-मोहल्ले में श्री गणेश विराजमान है, जिनका दर्शन एक अलग ही शांति का अनुभव कराता है । कोरोना संकट काल में इस समय हर परिवार में, परिवार के सदस्य ज्यादातर घर पर ही है । जिससे भगवान गणेश का उत्सव का आनंद बड़ गया है । SRD news टीम बारा पत्थर के CV. Raman ward के एक यादव परिवार के घर में गणेश जी का दर्शन करने गईं। वहां यादव परिवार के सदस्य कुछ गीत गा रहे थे ( छोटे से गणेश जी रेता में खेले, मेरो मन ऐसे होवे री उठालाऊ दोनों हाथो से )इस तरह घर घर गणेश जी के लिये गीत गायन किया जा रहा है । यादव जी का ganesh visarjan को लेके एक अलग ही मत है उन्होने कहा मुझे मेरे गणेश जी का विसर्जन यादगार बनाना है में कोरोना को भी ध्यान में रखते हुय कुछ अलग करूँगा ।









इसी क्रम में srd news - गंगानगर, मरझोर, ललमटिया, भैरोगंज, आर्चिपुरम, लड़ईया मोहल्ला, राजपूत कॉलोनी, शुक्रवारी, जैनमंदिर के पीछे वाली गली में, कालीचौक, सिंधी कॉलोनी, मठ मंदिर ,में गई। कोरोना के चलते वहां लोगो से विचार विमर्श के दौरान पूछा कि वे कैसे करेंगे अपने गजानन का विसर्जन





इस तरह से srd news seoni की टीम एक निष्कर्ष में पहुँची की सिवनी शहर में पूरे हर्षोउल्लास के साथ और भजन कीर्तन के साथ पूरा सिवनी गजानन की भक्ति में डूबा हुआ है । और शहर के भक्त अपने गजानन को विदाई हेतु सम्पूर्ण उत्साह के साथ एवं प्रशासन के निर्देशानुसार विसर्जन करेंगे ।





seoni ghar ghar shri ganesh






https://www.youtube.com/watch?v=zUeAjCCC4ik




इनका कहना है 





इसी द्वारान srd news seoni  के आग्रह पर पंडित महेंद्र मिश्र जी ने कहा कि गजानन हमारे जीवन मे विवेक को रिद्धि सिद्धि को प्रदान करने वाले है जब भी इनका (gajanan visarjan) विसर्जन किया जाता है तो इस द्वारान भक्तो को अपनी विवेक शीलता को सदा ही स्थिर रखने का संकल्प लेकर ही विसर्जन करना चाहिए विसर्जन को शुभ दिन और शुभ मुहूर्त देख कर ही करे





योगसम्राट आचार्य महेंद्र मिश्र द्वारा विशेष भूमि पूजन





अधिक जानकारी के लिए हमें टेलीग्राम और ट्विटर पर फोलो करे