Notification

×

ad

ad

पहली बार शासन के प्रतिनिधित्व में होगा कुलपति पद पर नियुक्ति हेतु साक्षात्कार

शुक्रवार, 28 अगस्त 2020 | अगस्त 28, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:33:23Z
    Share

उज्जैन सम्भागीय मुख्यालय में स्तिथ विक्रम यूनिवर्सिटी के माननीय कुलपति (Vice Chancellor) पद पर श्रेष्टतम महोदय/महोदया के चयन का कार्य प्रक्रियाधीन है| इस सम्बन्ध में राजभवन ने एक मार्च समिति का गठन किया था, जिसके द्वारा प्राप्त तकरीबन एक सैकड़ा एप्लीकेशन में से सिर्फ पंद्रह एप्लिकेंटन्स को ही शॉर्टलिस्ट किया गया है | इन शॉर्ट-लिस्टेड अभ्यर्थियों का साक्षात्कार दिनांक 31 अगस्त 2020 को करवाया जाना सुनिश्चित हुआ है।





इस साक्षात्कार में पहली बार शासन की ओर से सर्च कमेटी का प्रतिनिधित्व किया जायेगा, जिसका दायित्व उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव अनुपम राजन को सौंपा गया है | विगत वर्ष से ही यह नवीन संशोधन लागू हुआ है, इससे पूर्व यूनिवर्सिटी खुद की कार्यपरिषद से एक सदस्य को इस विशिष्ट कार्य हेतु राजभवन भेजा करती थी उपरोक्त नियुक्ति के लिये गठित समिति के अध्यक्ष का दायित्व बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी के पूर्व विभागाध्यक्ष ए. के. ग्वाल को सौंपा गया है, एवं यू.जी.सी की ओर से जगमोहन राजपूत को सम्मिलित किया गया है ।





साक्षात्कार पूर्ण होने के उपरान्त समिति अपना प्रतिवेदन राजभवन को सौंपेगी | जिसके पश्चात माननीय राज्यपाल द्वारा सब से योग्य पाये जाने वाले उम्मीदवार को उज्जैन स्थित विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति के पद पर अंततः नियुक्ति प्रदान की जायेगी।