Notification

×

ad

ad

हादसों की संभावनाएं बढ़ी गड्ढों में तब्दील हो गया सिवनी अरी मार्ग

सोमवार, 17 अगस्त 2020 | अगस्त 17, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:33:06Z
    Share

बारिश होने के कारण सड़क के गहरे गड्ढे राहगीरों को नजर नहीं आ रहे हैं। इससे आए दिन लोग गिरकर चोटिल हो रहे हैं। हालात यह हैं कि इस रोड में कई जगह सड़क बची ही नहीं है।





सिवनी से अरी मार्ग जगह जगह गहरे व चौड़े गड्ढों में तब्दील हो गया है। गहरे गड्ढों के कारण सड़क हादसों की संभावनाएं बढ़ गई हैं। बारिश होने के कारण सड़क के गहरे गड्ढे राहगीरों को नजर नहीं आ रहे हैं। इससे आए दिन लोग गिरकर चोटिल हो रहे हैं। हालात यह हैं कि इस रोड में कई जगह सड़क बची ही नहीं है। राहगीर गड्ढों के बीच सड़क खोजकर आना जाना कर रहे हैं।





ओवरलोडेड वाहनों से बर्बाद हो रही सड़कः





30 से 35 टन का भार के अनुरूप इस सड़क को बनाया गया था। कुछ ही माह बीतने के बाद यह सड़क गड्डों में तब्दील हो गई है। 70 से 80 टन लोडेड वाहनों के गुजरने से सड़क बर्बाद हो गई है। अरी में रेंज ऑफिस के सामने सड़क पूरी तरह गहरे व चौड़े गड्ढों में तब्दील हो गई है। इससे क्षेत्र के लोगों को आने जाने में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।





कुरई मार्ग बंद होने से अरी मार्ग में बढ़ी आवाजाहीः





कुरई घाटी में 6 किमी फोरलेन निर्माण के लिए मार्ग को बंद कर दिया गया है। दो माह से कुरई से सिवनी मार्ग बंद है। सितंबर माह तक के लिए इस मार्ग को बंद रखने के आदेश प्रशासन ने दिए हैं। कुरई मार्ग बंद होने के कारण नागपुर-जबलपुर जाने वाले वाहन अब अरी मार्ग से होते हुए आना जाना कर रहे हैं। इससे अरी मार्ग में ओवरलोडेड वाहनों के अलावा राहगीरों की आवाजाही बढ़ गई है। इसके कारण भी सड़क बर्बाद हो रही है। अरी से सिवनी तक जगह जगह सड़क में गड्ढे हो गए हैं। क्षेत्र के लोगों ने गड्ढों में तब्दील सड़क के सुधार कार्य कराए जाने की मांग की है।


ad

लोकप्रिय पोस्ट