Notification

×

ad

ad

मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस के आयोजन पर किया ध्वजारोहण

शनिवार, 15 अगस्त 2020 | अगस्त 15, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:33:03Z
    Share

राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन मोतीलाल नेहरू स्टेडियम भोपाल में हुआ।कोरोना संकट के बीच देश आज 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 15 अगस्त को मोतीलाल नेहरू स्टेडियम भोपाल में आयोजित होने वाले राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में पहुंचे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुबह 9 बजे मुख्य समारोह में ध्वजारोहण किया।





इस अवसर पर राष्ट्रीय धुन, परेड सलामी एवं परेड निरीक्षण किसके। इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता के नाम संदेश दिया। समारोह में सभी मंत्री भी उपस्थित थे।
सीएम ने कहा- हमारे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का एक ही संकल्प था, वैभवशाली भारत, शक्तिशाली भारत, सशक्त भारत। मुझे गर्व है कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वैसा ही भारत बन रहा है। जब हम सरकार में आए तो कोरोना का संकट था। हमने डेडिकेटिट कोविड अस्पताल बनाएं, पीपीई किट व दवाईयों की व्यवस्था की, टेस्टिंग क्षमता बढ़ाई। मुझे संतोष है कि हमने कोरोना से निपटने के लिए प्रदेश में पर्याप्त व्यवस्थाएं कर ली हैं। सीएम ने प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हम प्रदेश के विकास की गति को रूकने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन ने हमारे अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी लेकिन हम गरीबों के लिए सतत प्रायस करते रहेंगे। पथ विक्रेताओं के लिए भी हमने योजनाएं बनाई है। ग्रामीण और शहरी पथ विक्रेताओं को 10 हजार रुपए देकर उनका रोजगार रूकने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि वन नेशन वन राशन कार्ड को असली जामा पहनाया। गरीब की थाली रहे ना कभी खाली ये हमारा संकल्प है।





सीएम भारत माता प्रतिमा का अनावरण किया
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शौर्य स्मारक में भारत माता की प्रतिमा का अनावरण किया। इस मौके पर वन्देमातरम् का गायन हुआ और भारतमाता की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। मुख्यमंत्री चौहान ने मूर्तिकारों से भी भेंट भी।


ad

लोकप्रिय पोस्ट