Notification

×

ad

ad

खुला आसमान,उफान लेती नदी और इस दृश्य का आनन्द लेते दर्शक

बुधवार, 19 अगस्त 2020 | अगस्त 19, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:33:10Z
    Share

Mandla rapta ghat :- मण्डला नगर मे विगत कुछ दिनों से निरंतर भारी बारिश से पूरा मण्डला नगर अचंभित हो उठा,आज सुबह से ही बारिश की बूंदें कम गिर कर ठीक 2 बजकर 30 minut में बारिश समाप्त हो गई,और सारे दर्शक नागरिक अपने अपने घरों से निकलकर रपटा घाट (rapta ghat) बाढ़ देखने आने जाने लगे। माँ नर्मदा का दृश्य का आनंद लेने लगे ।





Mandla narmada nadi ( Rapta ghat )





खास बात यह है कि नगर के नागरिक बड़े उत्साह से मां नर्मदा नदी में तीव्र वेगमयी उफान को देखने के लिए गए, जिसके कारण बड़े पुल से आवाजाही की समस्या बढ़ गई और लगातार पुलिस कर्मियों के द्वारा नागरिकों को सावधानी के निर्देश देने के बाद भी लोगों को माँ नर्मदा की तीव्र वेग से उफनती जल धारा की फोटो, वीडियो लेते हुए देखा गया और लगातार बारिश रुक जाने के कारण इस दृश्य को अपने आखों में समाहित कर लेने हेतु दर्शकों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी होती जा रही है हर कोई चाह रहा है कि मां नर्मदा नदी की तीव्र वेगमयी उफान से भरी हुई लहरों को अपने कैमरे में कैद कर सके।





यह भी देखे :- बाढ़ सम्भावित क्षेत्र में तैयार रखें राहत के पर्याप्त इंतजाम





जब विगत 1दिन पहले से धीरे धीरे मंडला नगर में छोटे पुल से नदी में बाढ़ का पानी ऊपर की तरफ जाने लगा और धीरे-धीरे आज के दिन नदी की बाढ़ में वृद्धि हुई जिसके चलते नदी का जल स्तर धीरे-धीरे बढ़कर बड़े पुल को छूने जैसी स्थिति में पहुंच गया है प्रशासन अपनी तरफ से पूरी सुरक्षा का ध्यान रखा हुआ है जिससे लोगों को किसी भी तरह की कठिनाइयों का सामना ना करना पड़े लेकिन अनियंत्रित भीड़ का खतरा सदैव देखने को मिल रहा है।





इसी बीच मण्डला जिले की नामचीन हस्तियों में एक, समाज सेविका श्रीमती माधुरी बाजपेयी जी ने भी रपटा घाट (Rapta ghat) में बाढ़ की वेगमयी जलधारा को देखकर हर्ष का अनुभव किया,और माँ नर्मदा जी से प्रार्थना कर आनन्दित हुईं।
इसके बाद रपटा घाट स्थित नर्मदा मंदिर के प्रांगण में माँ नर्मदा नदी की बाढ़ को देखने के लिए मंडला जिले की निवास तहसील के विधायक अशोक मर्सकोले को अपने कर्मचारियों के साथ सेल्फी लेते देखा गया , डॉ अशोक मसकोले बाढ़ को देखकर बहुत आनंदित हुए और लोगों के बीच में ही आकर मोबाइल के कैमरे से मां नर्मदा के बाढ़ की स्थिति को कैद करना चालू कर दिया।





Narmada nadi mandla rapta ghat




लेकिन इस बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करना बहुत आवश्यक हो गया है इसके लिए प्रशासन ने उचित व्यवस्था करना चालू कर दिया है।





मण्डला नगर में बारिश के मौसम में रोड कीचड़ ,और गड्ढे...





Mandla narmada nadi ( Rapta ghat ) का video यहां देखें






https://youtu.be/sxg_Z3D84B8
Ma narmada mandla rasta ghat

ad

लोकप्रिय पोस्ट