Notification

×

ad

ad

त्यौहारों पर नहीं होंगे कोई सार्वजनिक आयोजन|Mandla Collector

शनिवार, 25 जुलाई 2020 | जुलाई 25, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:32:45Z
    Share


Mandla News :- शांति समिति की बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया निर्णय आगामी दिनों में संपन्न होने वाले त्यौहारों में किसी भी प्रकार के कोई सार्वजनिक आयोजन नहीं किए जाएंगे Mandla Collector।





Mandla Collector हर्षिका सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई शांति समिति की बैठक





कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को ध्यान में रखते हुए सभी त्यौहार घरों में ही मनाए जाएंगे। यह निर्णय Mandla Collector हर्षिका सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई शांति समिति की बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया। जिला योजना भवन में संपन्न हुई इस बैठक में नगरपालिका अध्यक्ष पूर्णिमा शुक्ला, पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला, अपर कलेक्टर मीना मसराम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह सहित समिति के सदस्य उपस्थित रहे बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह ने कहा कि कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है, अतः सभी को अत्यंत सावधान रहने की आवश्यकता है।





आगामी दिनों में नागपंचमी, जन्माष्टमी, राखी, बकरीद एवं मुहर्रम जैसे पर्व आने वाले हैं। उन्होंने आव्हान किया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सभी त्यौहार अपने-अपने घरों में ही मनाए जाएं। कलेक्टर ने कहा कि धारा 144 के तहत् अनेक प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए गए हैं जिनके तहत् कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किये जा सकते हैं। सार्वजनिक स्थलों पर प्रतिमाएं भी स्थापित नहीं की जाएंगी। इसी प्रकार मस्जिदों में 5 से अधिक व्यक्ति नमाज के लिए एकत्र नहीं होंगे। कोई भी त्यौहार में किसी भी प्रकार की रैली या जुलूस का आयोजन नहीं किया जाएगा।





बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह ने कोरोना नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जनसामान्य को भी इस अभियान में अपनी सहभागिता अदा करनी चाहिए। इस कार्य के लिए एनसीसी, एनएसएस सहित अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं का भी सहयोग लिया जाएगा। जो भी व्यक्ति या संस्थाएं कोरोना के खिलाफ जंग में सहभागिता करना चाहते हैं वे जिला पंचायत में जानकारी दे सकते हैं।





पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए शासन द्वारा जारी प्रतिबंधात्मक आदेशों का सख्ती से पालन कराया जाएगा। आदेशों का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों पर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। दुकानों पर 5 से अधिक पाए जाने पर संबंधित दुकानदार के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। बैठक में त्यौहारों के दौरान भीड़ नियंत्रण, प्रतिमा विसर्जन, उचित मूल्य दुकानों से खाद्यान्न वितरण सहित अन्य बिन्दुओं पर भी चर्चा की गई। बैठक में पर्व के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा की जाने वाली व्यवस्थाओं पर भी चर्चा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।





त्यौहारों में बाहर से आने वालों को रोकें





कलेक्टर हर्षिका सिंह ने शांति समिति की बैठक के माध्यम से जनसामान्य से अपील की है कि वे राखी सहित अन्य त्यौहारों में न तो वे स्वयं बाहर जाएं और न ही अपने भाई-बहिन सहित अन्य रिश्तेदारों को आमंत्रित करें। बेहतर होगा जिम्मेदार नागरिक की भूमिका अदा करते हुए हम अपने रिश्तेदारों को न बुलाएं। स्वयं भी सुरक्षित रहें और अपने भाई-बहिन सहित अन्य रिश्तेदारों को भी सुरक्षित रखें।





phd wali mahila




देश के हालात ! चौराहे पर बेच रही है PhD डिग्री...





अधिक जानकारी के लिए हमें टेलीग्राम और ट्विटर पर फोलो करे


ad

लोकप्रिय पोस्ट