Notification

×

ad

ad

पंचायत एवं ग्रामीण विकास के कर्मचारी को मिलेगा योजना का लाभ |mandla news

शुक्रवार, 5 जून 2020 | जून 05, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:32:39Z
    Share

Mandla corona virus रोकथाम के लिए दिन रात ड्यूटी करने वाले पंचायत एवं ग्रामीण विकास के कर्मचारी को कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना का लाभ मिलेगा। अधिकारी कर्मचारी,संविदा अधिकारी कर्मचारी,पंचायत सचिव, रोजगार सहायक के साथ आउटसोर्सिंग अनुबंधित दैनिक वेतन भागी कर्मचारी शमिल है।





सचिव संगठन जिला अध्यक्ष लाखन सिंह और संयोजक बालकृष्ण यादव के द्वारा गत दिवस कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर मांग की गई थी। कलेक्टर द्वारा आदेश जारी किए है। स्वास्थ्य अमला के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रो में वायरस के रोकथाम और लोगो को जागरूक करने के लिए पंचायत सचिव रोजगार सहायक का महत्वपूर्ण योगदान है।





mandla rajiv colony क्षेत्र में सर्वे





राजीव कॉलोनी क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा 29 मई से पूरे क्षेत्र का स्वास्थ्य सर्वे किया जा रहा है। सर्वे में पॉजीटिव व्यक्ति के संपर्क में आए व्यक्तियों में कोरोना के लक्षण नहीं पाए जाने पर उन्हें होम क्वारंटीन किया गया। इस दौरान 4 व्यक्तियों को जीएनएम ट्रेनिंग सेंटर में क्वारंटीन किया गया। खण्ड चिकित्सा अधिकारी द्वारा गठित स्वास्थ्य टीमों के माध्यम से प्रतिदिन सर्वे जांच एवं परामर्श का कार्य किया जा रहा है।





इस दौरान क्षेत्र के लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव की जानकारी दी जा रही है तथा रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए पौष्टिक आहार ताजा भोजन एवं अधिक पानी पीने की समझाईश भी दी गई। कंटेनमेंट ऐरिया के 7 घरों में 24 व्यक्ति एवं बफर जोन के 24 घरों में 125 व्यक्ति होम क्वारंटीन हैं।यहां लोगो को समझाइश दी जा रही है कि बिना वजह बाहर ना निकले और जागरूक रहे। कोरोना बचाव के लिए जारी की गई गाइडलाइन का पालन करे। यहां अधिकारियों द्वारा भी मानिटरिंग की जा रही है।





व्यवस्था बनाने सौंपा ज्ञापन





abvp mandla
mandla abvp




Mandla abvp अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा विद्यालय और महाविद्यालय में परीक्षा को लेकर समुचित व्यवस्था बनाए जाने को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते है सभी अशासकीय विद्यालय एवं महाविद्यालय में पालको में फीस के लिए दबाब न दिया जाए और शुल्क माफ किया जाए। इसके साथ परीक्षाओं के लिए केन्द्रों को व्यवस्थित प्रतिदिन सेनेटाइज किया जाए और जांच की जाए। केन्द्रों में मास्क सेनेटाइजर उपलब्धता हो इसके साथ सोशल डिस्टेंस का पालन किया जाए। ज्ञापन के दौरान जिला सहयोजक अभाविप पार्थ दुबे के साथ अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।





अधिक जानकारी के लिए हमें टेलीग्राम और ट्विटर पर फोलो करे





Mandla Unlock




खुल रहा है मंडला ! जिला मजिस्ट्रेट ने जारी किया सशर्त...