Notification

×

ad

ad

बिछिया में भर गया साप्ताहिक बाजार, नियमों की उड़ी धज्जियां | bichiya news

शनिवार, 6 जून 2020 | जून 06, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:32:42Z
    Share

Bichiya news:- कोरोना काल में संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉकडाउन-5 में हाट बाजार पर प्रतिबंध लगाया है। लेकिन बिछिया में साप्ताहिक शुक्रवार बाजार भरा है। यहां व्यापारियों ने दुकानों सजाई और दिनभर भीड़ उमड़ी है। लेकिन Bichiya प्रशासन ने बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया है।





जिसके कारण बाजार बंद तक नही कराया गया। जिला प्रशासन के लॉकडाउन-5 की गाइडलाइन में साप्ताहिक हाट बाजार पर प्रतिबंध लगाया है। जिससे बाजार में अनावश्यक भीड़ ना हो और संक्रमण का खतरा ना बना रहे।





स्थानीय प्रशासन ने नहीं दिया ध्यान | Bichiya news





बिछिया में स्थानीय प्रशासन की लापरवाही के कारण शुक्रवार को हाट बाजार लगा है। यहां सुबह से ही बाजार में दुकानें सज गई। जिसके बाद ग्रामीण क्षेत्रो से भीड़ बाजार में उमड़गई। यहां ऐसा लग रहा था, मानो कोरोना मंडला जिले मे नही है। हर दुकान पर भीड़ लगी हुई थी।





सुबह से भीड़ लग जाने के बाद भी स्थानीय प्रशासन के किसी अधिकारी और नगर परिषद के अधिकारियों ने हाट बाजार को बंद कराने के लिए कोई प्रयास नहीं किया है। शाम 4 बजे तक बाजार में जमकर भीड़ रही है। कोई भी अधिकारी यहां देखने के लिए भी नहीं आया है। कोरोना काल में इस तरह की लापरवाही भारी पड़ सकती है। लेकिन Bichiya प्रशासन को इससे कोई सरोकार नही है।





Bichiya में नियमों की उड़ी धज्जियां





लॉकडाउन-5 में दुकानों में 5 से अधिक व्यक्ति एक साथ नहीं रह सकते है। दो गज की दूरी होना आवश्यक है। मास्क लगाना भी जरूरी है। लेकिन हाट बाजार में इस नियमों का पालन नहीं हुआ है। दुकानो में भीड़ रही है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बिल्कुल भी नही दिखा । पालन कराने वाले जिम्मेदार भी नही दिखाई दिये है। जिसके कारण यहां दिनभर ही भीड़ रही है। आटो में भी भरकर लोग बाजार आते रहे लेकिन Bichiya police नजर तक नहीं आई। सोशल डिस्टेंसिंग कहीं भी नजर ही नहीं आई।





इनका कहना है -





" हाट बाजार लगाने की किसी को अनुमति नहीं दी है। साप्ताहिक बाजार के लिए बनाये गये है हाट में दुकान नहीं लगी है, नपा और पुलिस ने मिलकर समझाईश भी दी है, 8 लोगो की सामग्री भी जप्त की गई है। अस्थाई दखल की वसूली नगर परिषद कर रही है, नगरीय निकाय के आय का स्त्रोत है, अभी बाजार की नीलामी नहीं हुई है। "





संजय नरूला, सीएमओ भुआबिछिया





" सीएमओ और राजस्व विभाग के अधिकारियों से बोला था, कि हाट बाजार प्रतिबंधित है लेकिन सीएमओं ने ध्यान नहीं दिया है। "

बृजेंद्र सिंह काकोड़िया, अध्यक्ष नप भुआबिछिया





अधिक जानकारी के लिए हमें टेलीग्राम और ट्विटर पर फोलो करे मंडला जिले की खबर अपने whatsapp में भी





mandla corona news update




मुम्बई से आया युवक कोरोना पॉजीटिव, जिले में अब कोरोना के...