Notification

×

ad

ad

रेस्क्यू कर हिरण के शावक को बचाया | Seoni news today

शनिवार, 30 मई 2020 | मई 30, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:32:33Z
    Share

Seoni Chapara :- पानी की तलाश में जंगल भटके हिरण का शावक श्वानों का शिकार होते होते बच गया लेकिन वह कुंए में जा गिरा । स्थानीय लोगों ने वन विभाग को सूचना देकर शावक को बाहर निकाला । जानकारी के अनुसार तिलबोड़ी गांव में जंगल से भटककर हिरण शावक गांव की ओर आ गया । तभी उस पर आवारा श्वान दौड़ पड़े लेकिन श्वान भागते हुए गांव के कुंए में जा गिरा । लोगों ने तत्काल इसकी सूचना वन अमले को दी ।





चमारी सर्किल के सहायक परिक्षेत्र अधिकारी नाजिम खान ने अपने दल की मदद से रेस्क्यू कर श्वान को बाहर निकाला । उसका प्राथमिक उपचार कर जंगल में छोड़ दिया गया । वन विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों से कहा कि गर्मी के मौसम में पानी के लिए भटकते यदि कोई वन्य प्राणी रिहायशी इलाकों की तरफ आ जाए तत्काल वन विभाग के नाकेदार और अधिकारियों को सूचना दें । उन्होंने कहा कि वन्य प्राणियों को मारना अपराध है।





युवक का मिला शव





Seoni lakhnadon :- लखनादौन नगर के नैनीताल तालाब में एक युवक का शव उतराता हुआ मिला जिससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई । बताया गया कि युवक दो दिन से लापता था । फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण की जांच पड़ताल शुरु कर दी है । मिली जानकारी के अनुसार शास्त्री वॉर्ड निवासी है मोनू पिता जगदीश विश्वकर्मा पेंटिंग का काम करता था । दो दिन पूर्व घर से लापता हो गया था । परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई थी । शुक्रवार की सुबह नैनीताल तालाब में उसका शव उतराता हुआ मिला । मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकलवाकर पीएम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया ।





चना और मसूर की खरीदी





सिवनी रबी सीजन में समर्थन मूल्य पर चना उपार्जन के लिए जिले में स्थापित 11 उपार्जन केन्द्रों पर उपार्जन कार्य प्रारंभ है। 29 मई तक जिले मे पंजीकृत किसानों में से 1842 किसान से 38 हजार क्विंटल चना का उपार्जन किया जा चुका है। इसी प्रकार 65 किसान से 336 क्विंटल मसूर का उपार्जन किया जा चुका है।





यह भी देखे : बाघ कर रहा है मवेशियों का शिकार, ग्रामीणों में आक्रोश |Seoni news toady





अधिक जानकारी के लिए हमें टेलीग्राम और ट्विटर पर फोलो करे