Notification

×

ad

ad

कोरोना अब तक चार पॉजिटिव, दो केस एक्टिव| mandla corona news

रविवार, 31 मई 2020 | मई 31, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:32:37Z
    Share

Mandla corona news :- कोविड-19 से निपटने के लिए तैयार है Mandla प्रशासन, 540 बेड का बनाया corona care center, जिले में कोरोना पॉजिटिव केस में इजाफा हुआ है । अब तक 4 पॉजिटिव केस सामने आ चुके है । जिसमें 2 एक्टिव केस है । इन्हे कोरोना केयर सेंटर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है । Mandla प्रशासन ने कोविड 19 से निपटने के लिए कोरोना केयर सेंटर में 540 बेड और तैयार कर लिए है।





corona news update : Mandla today





Mandla प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। जानकारी के मुताबिक दो माह पहले मंडला के समीपी जिला जबलपुर में कोरोना के केस सामने आ चुके थे लेकिन चैक पोस्ट में निगरानी और सतर्कता की वजह से मंडला में केस नहीं बढ़ पाए । बाहर से आने वाले का दौर शुरू हुआ तो पहला केस पिंडरई में 10 मई को सामने आया है, जिसके बाद अभी तक 4 पॉजिटिव केस सामने आये है । जिसमें 1 स्वस्थ होकर घर जा चुका है । 1 जांच के पहले ही दम तोड़ चुका था ।





जिले में अब दो एक्टिव केस है । अभी तक सभी पॉजिटिव बाहर से आये है । लेकिन सबसे राहत की खबर यह है कि मंडला में अभी तक चैन नहीं बन पाई है । संपर्क में आये लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ रही है। पीक पीरियड में केस बढ़ने की संभावना होने के कारण प्रशासन अलर्ट हो गया है । 540 बेड का कोरोना केयर सेंटर तैयार कर लिया है । जिला अस्पताल में 79 ऑक्सीजन बेड और 5 आईसीयू बेड की व्यवस्था की गई है । 300 बिस्तरीय जिला अस्पताल में कोविड केयर सेंटर के लिए 210 बेड रिजर्व रखे गए है ।





मंडला : कोरोना एक नजर में





कुल संदिग्ध227
कुल सैंपल 248
रिजेक्ट 11
कुल पॉजिटिव4
नेगेटिव 211
प्रतीक्षित22
mandla corona news




16 चैक पोस्ट से हो रही स्क्रीनिंग : Mandla corona





जिले की सीमा पर 16 चेकपोस्ट बनाए गए है । अंतर जिला और अंतर्राज्यीय चैक पोस्ट से हर आने जाने वाले की निगरानी की जा रही है । यहां बाहर से आने वाले श्रमिकों और अन्य लोगों की लाइन लिस्टिंग कर रहे है। जिससे सभी की कॉट्रेक्ट हिस्ट्री प्रशासन के पास रहे। प्रदेश के बाहर से अभी तक 31 हजार 799 श्रमिक आ चुके है । इसकी स्क्रीनिंग की जा चुकी है। विदेश से आये 142 लोगों की भी स्क्रीनिंग की गई है । जिसमें अभी 4 हजार 597 लोगो को होम क्वारंटीन किया गया है।





4 हजार 885 की फ्लू ओपीडी में जांच





जिला अस्पताल में फ्लू ओपीडी का संचालन किया गया है, जिसमें अभी तक 4 हजार 885 लोगों की जांच हुई है, जिसमें से 2 लोगों को अस्पताल में आईसोलेट किया गया है। 9 लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है। यहां फ्लू ओपीडी में जांच के दौरान संदिग्ध मरीजो के इलाज के लिए कोविड-19 वार्ड बनाया गया है । जहां भर्ती किया जा रहा है । फ्लू ओपीडी में सर्दी, खांसी, बुखार के मरीजो की विशेष निगरानी की जा रही है।





लक्षण के आधार पर इलाज करते हुए जांच कराई जा रही है। फ्लू ओपीडी में प्रतिदिन बड़ी संख्या में मरीज पहुंचकर जांच करा रहे है । फ्लू ओपीडी का संचालन सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र स्तर पर भी किया जा रहा है । जिनमें जांच के बाद संभावित मरीज निकलकर सामने आ रहे है । फ्लू ओपीडी में ग्रामीण क्षेत्रों से भी बड़ी संख्या में मरीज पहुंचकर जांच करा रहे है ।





अधिक जानकारी के लिए हमें टेलीग्राम और ट्विटर पर फोलो करे





Psycho Social Counselors mandla




तनावग्रस्त बच्चों के लिए साइको सोशल काउंसलर्स का पैनल गठित | mandla news