Notification

×

ad

ad

श्रद्धालुओं के बिना निकलेगी भगवान जगन्‍नाथ रथयात्रा ! Jagannath Rath Yatra

रविवार, 31 मई 2020 | मई 31, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:32:36Z
    Share

Jagannath Rath Yatra :- सूत्रों के हवाले हमे यह खबर प्राप्त हुई है की इस बार और पहली बार बिना श्रद्धालुओं के रथयात्रा निकलेगी भगवान जगन्‍नाथ रथयात्रा, समिति ने ओडिशा सरकार को दिए कई सुझाव
कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुय समिति ने सिफारिश की है कि राज्य सरकार इस वार्षिक महोत्सव के सीधे प्रसारण का प्रबंध करे ताकि दुनियाभर के लाखों श्रद्धालु टीवी पर इसे देख सकें।





श्री जगन्नाथ मंदिर प्रबंधन समिति | Jagannath Rath Yatra





भुवनेश्वर । श्री जगन्नाथ मंदिर प्रबंधन समिति (SJMC) ने ओडिशा सरकार को कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर श्रद्धालुओं के बिना पुरी में वार्षिक भगवान जगन्नाथ रथयात्रा निकालने का सुझाव दिया है । रथयात्रा पुरी में 23 जून को प्रस्तावित है । ओडिशा सरकार ने समिति की सिफारिश को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे को पुरी के लिए ट्रेनें नहीं चलाने का आग्रह किया है।





पारंपरिक रूप से भगवान के प्रधान सेवक माने जाने वाले गजपति महाराज दिव्यसिंह देव की अध्यक्षता में शनिवार को हुई समिति की बैठक में इस संबंध में फैसला लिया गया। समिति ने सिफारिश की है कि राज्य सरकार इस वार्षिक महोत्सव के सीधे प्रसारण का प्रबंध करे ताकि दुनियाभर के लाखों श्रद्धालु टीवी पर इसे देख सकें। देव ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिये हुई बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि हमने पुरी में ग्रांड रोड पर 12वीं सदी के मंदिर के सामने श्रद्धालुओं की उपस्थिति के बिना Jagannath Rath Yatra निकालने का सुझाव दिया है । इस पर अंतिम फैसला राज्य सरकार को करना है।





वहीं पूर्वी तटीय रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ओडिशा सरकार की ओर से मिली सलाह के आधार पर हमने भुवनेश्वर से पुरी को जाने वाली ट्रेनें नहीं चलाने का फैसला लिया है। अधिकारी ने कहा कि एक जून से शुरू हो रही पुरुषोत्तम एक्सप्रेस पुरी की जगह भुवनेश्वर से शुरू होगी। सियालदाह-पुरी दुरंतो एक्सप्रेस भी भुवनेश्वर से चलेगी ।





अधिक जानकारी के लिए आप हमें टेलीग्राम और ट्विटर पर फोलो करे





ramayan ke rahasy




रामायण के रहस्य- मेघनाद का वध लक्ष्मण जी ही क्यों कर...





Pradhan Mantri Kisan Maandhan Yojana




किसान भाई प्रधानमंत्री मान धन योजना का लें लाभ|Maandhan Yojana