Notification

×

ad

ad

साढू के साथ शराब पी रहा था कोरोना पॉजिटिव मरीज ! Dindori News

बुधवार, 20 मई 2020 | मई 20, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:32:22Z
    Share

Dindori News:- dindori जिले में बहुत बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है मरीज को पहले कर दिया डिस्चार्ज, फिर रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही मच गया हड़कम्प महाराष्ट्र से आने के बाद मजदूरों को किया था क्वॉरेंटाइन, डिंडोरी जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या हुई तीन, घंटों तलाश के बाद मिला ( dindori corona positive ) संक्रमित
प्रवासी मजदूर जो कि इन दिनों जिले में लाए जा रहे हैं उनमें से दो लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया।





साढू के साथ शराब पी रहा था कोरोना पॉजिटिव मरीज ! Dindori News





Dindori News :- पहली बार एक साथ दो लोगों की रिपोट पॉजिटिव आने के बाद जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या तीन हो गई है। सीएमएचओ डॉ आरके मेहरा ने बताया कि बजाग और समनापुर स्थित क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती दो मजदूरों कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें बजाग में सेहर सिंह उम्र 50 वर्ष निवासी चाड़ा है तो दूसरा समनापुर के जाड़ासुरंग निवासी सुखदास पनिक उम्र 22 वर्ष शामिल है।





इधर इस मामले में स्वास्थ्य विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है, दरअसल स्वास्थ्य विभाग ने बजाग में पाए एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति सेहर सिंह को रिपोर्ट आने से पहले ही बजाग के क्वारंटाइन सेंटर से डिस्चार्ज कर दिया था। जिसके बाद रिपोर्ट आते ही लापरवाही उजागर होने पर सोमवार को दिनभर पॉजिटिव मरीज को तलाशने की कोशिश चलती रही। हालांकि देर शाम प्रशासनिक अधिकारियों ने सेहर सिंह को पड़रिया ग्राम से खोज निकाला और उसके बाद उसे मुख्यालय स्थित एकलव्य क्वॉरेंटाइन सेंटर में भर्ती कराने का सिलसिला चलता रहा।





Dindori News today





मामले में स्वास्थ्य विभाग का अमला कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति डिस्चार्ज होने के बाद किसके संपर्क में आया है इसको लेकर कनेक्ट हिस्ट्री निकालने का काम शुरू कर दिया गया है इधर जिले में बढ़ रहे मामलों के बाद जिला प्रशासन ने सख्ती ओर बढ़ा दी है। क्योंकि अब तक जिले में चार मामले सामने आ चुके है। जिसमें बीते दिनों शहपुरा में 27 वर्षीय सैफ्ल खान की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। फिलहाल उसका उपचार जारी है। वही करंजिया के मुर्शीद खान अब स्वस्थ्य होकर अपने घर चला गया है।





22 लोगों के साथ आए थे ये दोनों





स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार ये दोनों मजदूर 15 मई को पुणे महाराष्ट्र से वापस लौटे थे। इनके साथ 22 लोग. अन्य शामिल थे। जिसके बाद जिला प्रशासन ने इनके वापस आते ही इन्हें बजाग व समनापुर बने क्युरेटीन सेंटर में भर्ती करा दिया था। वही से उनका सेल जांच के लिए भेजा गया था।





इधर अब जब इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है तो इनके साथ आए अन्य 22 मजदूरों को भी सोमवार को एकलव्य स्थित क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कराने की प्रक्रिया सोमवार को देर शाम तक चलती रही। इसमें कानपुर के सीनियर बालिका छात्रावास में बनाए गए कवारेटेन सेंटर में रखे गए व्यक्ति सुखदास को लेने जिला चिकित्सालय का जो दल पहुंचा है उसमे एसडीएम कुमार सत्यम एवं डीपीएम विक्रम सिंह मौजूद रहे।





साढू के साथ शराब पी रहा था पॉजिटिव मरीज dindori news today





बजाग के जिस पॉजिटिव मरीज सेहर सिंह को रिपोर्ट आने के पूर्व बजाग के क्वॉरेंटाइन सेटर से डिस्चार्ज कर दिया गया था उसके चालान पहुंचने से प्रशासनिक व स्वास्थ्य अमला सकते में आ गया। क्योंकि सेहर सिंह का घर चाड़ा में है, लेकिन डिस्चार्ज के बाद वह अपने ग्राम नहीं पहुंचा। जिसके बाद आनन-फानन में मेहर सिंह की पड़ताल तेज करते हुए तहसीलदार बजाग चन्द्रशेखर मिश्रा ने अपनी सूझबूझ के जरिए देर शाम सेहर सिंह को पड़रिया ग्राम से खोज निकाला।





यहां जब तहसीलदार मिश्रा व सीएमएओ मेहरा सेहर सिंह के पास पहुंचे तो वह अपने साढू के घर पर साढू ब्रजलाल मरावी के साथ बैठकर शराब पी रहा था। जिसके बाद लगातार संपर्क में रहने के चलते स्वास्थ्य विभाग ने मरीज के साढू ब्रजलाल व उसके परिवार के पाच सदस्यों को भी क्वॉरेंटाइन कर दिया है। वही पूरे गांव का इपीसेंटर घोषित कर गांव का सर्वे करने के निर्देश दिए गए है। इस दौरान शासकीय अमले को पॉजीटिव मरीज को पकड़ने के लिए काफी मशक्कत भी करनी पड़ी। क्योंकि इस दौरान मरीज व उसका साढू शराब के नशे में थे।





शहर में पुलिस हुई सख्त





सोमवार को दो ओर मरीज पॉजीटिव मिलने के बाद लॉकडाउन 4 में पूरे जिले में पुलिस सख्त हो गई है। खासकर यहां डिंडोरी जिला मुख्यालय में 1 बजे के बाद घूम रहे लोगों पर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। वही छूट के दौरान बाईक में दो लोगों पर चालानी कार्रवाई भी की जा रही है। यातायात प्रभारी राहुत तिवारी ने बताया कि बीते





तीन दिनों में 50 से अधिक चालानी कार्रवाई की जा चुकी है। बावजूद लोग भीड़ में निकल कर बाजार पहुंच रहे है। वही ग्रामीण अंचलों में भी खुल रहे बाजार में भीड़ बढ़ती जा रही है। जिसके बाद पुलिस द्वारा लगातार चालानी कार्रवाई कर ऐसे लोगों को सबक सिखाया जा रहा है। यहां समनापुर, करंजिया, अमरपुर, मेंहदवानी सहित शहपुरा में भी पुलिस बिना वजह बाजार पहुंच रहे लोगों पर चालानी कार्रवाई कर उन्हें सबक सिखा रही है। जिसमें लोगों के वाहन भी जब्त किए जा रहे है ताकि लोगों को कड़ा सबक मिल सकें।





आधिक जानकारी के लिए आप हमे teligram or twitter पर ज्वाइन करे





mp news atm bom




फ़िल्मी स्टाइल में हुई चोरी ! बम से उड़ाया, फिर नकदी...





Cyclone Amphan in hindi




बंगाल की खाड़ी में 240 किमी. की रफ्तार से चल रही...