Notification

×

ad

ad

हुई ताबड़तोड़ कार्यवाही साईंखेड़ा एवं करेली की दुकानों को किया गया सील !

शुक्रवार, 29 मई 2020 | मई 29, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:32:32Z
    Share

Narsingh pur corona news - साईंखेड़ा (saikheda) में चार दुकानों को किया गया सील कोविड- 19 की गाइड लाइन और लॉक डाउन के नियम- निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराने पर शुक्रवार को नायब तहसीलदार नितिन राय, साईंखेड़ा ( saikheda ) थाना प्रभारी श्री आशीष बोपचे, पटवारी श्री संतोष ठाकुर व श्री बसंत कुशवाहा व अन्य अधिकारियों द्वारा संयुक्त निरीक्षण किया गया।





निरीक्षण के दौरान नियम- निर्देशों का पालन नहीं करने पर मलैया किराना, दिनेश किराना, पंच ज्योति मोबाइल शॉप, ललित ऑटोमोबाइल साईंखेड़ा की दुकानों को एक दिन के लिए सील किया गया। इसके साथ- साथ मास्क न लगाने वालों पर चालानी कार्यवाही





करेली में 6 दुकानों को किया गया सील | Narsingh pur corona news






kareli news :- दुकान संचालकों पर लगाया गया 19 हजार से अधिक राशि का अर्थदंड कोविड- 19 की गाइड लाइन और लॉक डाउन के नियम- निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराने के लिए एसडीएम करेली सुश्री संघमित्रा बौद्ध, सीएमओ श्रीमती स्नेहा मिश्रा, तहसीलदार श्री आरके मेहरा ने संयुक्त टीम के साथ करेली क्षेत्र का निरीक्षण किया।





निरीक्षण के दौरान कोविड- 19 के नियम निर्देशों का पालन नहीं करने पर 6 दुकानों मां नर्मदा किराना स्टोर्स, ताज ऑटो पार्टस, अमन स्टील, शांतिनाथ इलेक्ट्रिकल्स, कृष्णा एजेंसी मेडिकल शॉप एवं राहुल किराना स्टोर्स को सील किया गया। साथ ही कोविड- 19 की गाईड लाइन का पालन नहीं करने वाली दुकानों के संचालकों पर 19050 रूपये का जुर्माना किया गया। अधिकांश दुकानों पर संचालक बगैर मास्क के सामग्री विक्रय करते पाये गये।





इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का भी उल्लंघन हुआ। नागरिकों द्वारा फेस मास्क का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था। इसमें निधि मेडिकोज, वंदना स्टोर्स फर्टीलाइजर, भारती कटपीस भंडार, विजय सराफा, अग्रवाल ट्रेडर्स, वीर इलेक्ट्रीकल्स, बाबा बूट हाऊस, अमूल आईस्क्रीम, महावीर आईस्क्रीम, श्री मंगलम, आर्या ट्रेडर्स शामिल हैं।






नागरिकों और दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, हाथों का साबुन- पानी से बार- बार धोने, सेनेटाइज करने आदि के संबंध में समझाइश देकर आवश्यक निर्देश दिये गये। सभी व्यापारियों से अनुरोध किया है कि वे न तो बगैर मास्क लगाये ग्राहकों को कोई भी सामग्री बेचें और ना ही बगैर मास्क लगाये सामान खरीदने आये ग्राहकों को सामग्री बेचें।





करेली में कलेक्टर एवं एसपी ने किया भ्रमण | Narsingh pur kareli news





लिया कंटेनमेंट क्षेत्र की तैयारियों का लिया जायजा कलेक्टर श्री दीपक सक्सेना एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरकरन सिंह ने गुरूवार को करेली नगर के विभिन्न स्थानों का भ्रमण किया। उन्होंने यहां बनाये गये कंटेनमेंट क्षेत्र की तैयारियों का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिये। उल्लेखनीय है कि करेली के जय प्रकाश वार्ड में मिले एक कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति के निवास स्थान से जेपी वार्ड करेली की व्यवहारिक सीमा क्षेत्र को जिला दंडाधिकारी ने कंटेनमेंट एरिया घोषित किया है।





कलेक्टर ने अपर कलेक्टर एवं एसडीएम kareli से करेली के कंटेनमेंट क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए की जा रही एहतियाती तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि करेली नगर में जितने भी लोग 15 मई के बाद गुजरात, तेलंगाना, अन्य राज्यों और प्रदेश के रेड जोन वाले जिलों से आये हैं, उन सभी का सर्वे कराकर शीघ्र सेंपलिंग कराई जावे। कंटेनमेंट क्षेत्र में लोगों के खाने- पीने की वस्तुओं की आपूर्ति के लिए मांग के आधार पर होम डिलेवरी की व्यवस्था कराने के निर्देश कलेक्टर ने एसडीएम को दिये। उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए शहर में लगातार मुनादी करायें। मेडिकल इमरजेंसी की व्यवस्था देखें। करेली में कर्फ्यू के दौरान नियमों का पूरी तरह पालन सुनिश्चित किया जावे। उन्होंने करेली में एक अतिरिक्त कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए तहसीलदार को आवश्यक निर्देश दिये।





कलेक्टर एवं एसपी के भ्रमण के पूर्व करेली के जेपी वार्ड में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हो जाने के फलस्वरूप कोरोना वायरस के संक्रमण से स्वास्थ्य एवं जीवन की सुरक्षा के उत्पन्न खतरे के परिप्रेक्ष्य में जन सामान्य के स्वास्थ्य हित के मद्देनजर अपर कलेक्टर श्री मनोज कुमार ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राजेश तिवारी, एसडीएम सुश्री संघमित्रा बौद्ध, सीएमओ श्रीमती स्नेहा मिश्रा, तहसीलदार आरके मेहरा एवं अन्य अधिकारियों द्वारा कंटेनमेंट क्षेत्र की व्यवस्था, बफर जोन में कार्यवाही एवं सर्वे हेतु गठित दलों की व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने प्रभावित क्षेत्र में सभी आवश्यक व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में अधिकारियों को निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान करेली के विभिन्न स्थानों को सेनेटाइज भी किया गया।


ad

लोकप्रिय पोस्ट