Notification

×

ad

ad

अमेरिका में टाइगर को हुआ कोरोना वायरस, भारत में सभी चिड़ियाघर हाई अलर्ट पर

रविवार, 24 मई 2020 | मई 24, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:32:27Z
    Share

corona alert :- विश्वभर में लाखों लोगों को अपनी चपेट में ले चुका कोरोना वायरस (Corona virus) अब जानवरों को भी अपनी चपेट में ले रहा है. अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के चिड़ियाघर (Bronx Zoo in New York) में एक टाइगर को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है.





अमेरिकी कृषि विभाग की राष्ट्रीय पशु चिकित्सा सेवा प्रयोगशाला के मुताबिक, ग्रॉन्क्स चिड़ियाघर (Bronx Zoo) में रखी गई एक मादा बाघिन में कोरोनो वायरस का टेस्ट पॉजिटिव आया है.





बाघ में कोरोना वायरस संक्रमित होने का यह पहला मामला है.





भारत में सभी चिड़ियाघर हाई अलर्ट (corona alert) पर भारतीय केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि देशभर के चिड़ियाघरों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी लक्षण / असामान्य व्यवहार के लिए सीसीटीवी के माध्यम से 24x7 जानवरों की निगरानी करें तथा न्यूयॉर्क के ब्रॉक्स जू में बाघ को हुए कोरोना वायरस संक्रमण के महेनजर हाई अलर्ट पर रहें.





अमेरिका में न्यूयॉर्क शहर कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है . मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार, अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के कारण 1200 लोगों की मौत हो चुकी है. यह अब तक अमेरिका में एक दिन में कोरोना वायरस के करण हुई सबसे ज्यादा मौत हैं.





कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव | corona alert





वाइल्ड लाइफ कंजर्वेशन सोसाइटी के बॉक्स की एक खबर के मुताबिक, न्यूयॉर्क शहर के एक बाघ को कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है. चार साल की मादा मलय बाघ का नाम नादिया है. इसके साथ ही साथ तीन अन्य बाघ और तीन अफ्रीकी शेर में भी सूखी खाँसी की शिकायत दर्ज की गई है. ब्रॉन्क्स चिड़ियाघर 16 मार्च से ही जनता के लिए बंद कर दिया गया था,





अन्य केस





इससे पहले बेलनियम में एक बिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मामला सामने आया था. बेल्जियम के हेल्थ डिपार्टमेंट ने इस मामले की पुष्टि की है.





इसके पहले हांगकांग में दो कुत्तों को वायरस से संक्रमित पाया गया था. हांगकांग के कृषि मत्स्य और संरक्षण विभाग का कहना था कि ये ऐसा केस था, जिसमें इसानों से जानवरों में संक्रमण फैलने की संभावना दिख रही थी.





अधिक जानकारी के लिए हमें टेलीग्राम और ट्विटर पर फोलो करे





nadiya ki khabar




कैसे नर्स की चमकी किस्मत एक भूल से मिला मिस एक्स...









मचा हड़कंप ! महिला सट्टेबाज को हुई जेल । seoni samachar


लोकप्रिय पोस्ट