Notification

×

ad

ad

अब मंडला में भी हो सकेंगे कोविड 19 टेस्ट | Mandla news today

रविवार, 31 मई 2020 | मई 31, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:32:36Z
    Share

Mandla news today :- हर रोज 24 सैंपल की जांच जून में इंस्टॉल हो जाएगी ट्रूनेट मशीन Mandla में भी अब कोविड-19 टेस्ट की सुविधा मिलने वाली है। जून में सैंपल की जांच होना प्रारंभ हो जाएगी। मंडला में यह सुविधा मिलने के कारण जांच रिपोर्ट की जल्द मिलेगी और टेस्ट की संख्या भी बढ़ जाएगी । प्रशासन के द्वारा कोरोना जांच के लिए मशीन लगाने की तैयारी की जा रही है ।





जानकारी के मुताबिक वैश्विक महामारी कोविड 19 को देखते हुए राज्य क्षय नियंत्रण कार्यक्रम के तहत मध्य प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना जांच की सुविधा की जा रही है । मंडला जिला अस्पताल में भी जून माह से कोरोना जांच की सुविधा मिलने लगेगी । यहां ट्रुनेट मशीन लगाई जाएगी । कक्ष को तैयार किया जा रहा है । ई-वेस्ट मैनेजमेंट और अन्य जरूरी व्यवस्थाएं बनाई जा रही है । बॉयोसेफ्टी केबिनेट आ रहा है । इसमें मशीन इंस्टाल की जाएगी ।





इनका कहना है -





जून में ट्रूनेट मशीन जिला अस्पताल में लग जाएगी,कोरोना टेस्ट की सुविधा होगी, सिर्फ कंफर्मेशन के लिए सैंपल आईसीएमआर भेजे जाएगे, हर दिन 24 टेस्ट हो सकेंगे।





डॉ जेपी चीचाम,
नोडल क्षय नियंत्रण कार्यक्रम





पॉजिटिव की रिपोर्ट जबलपुर जाएगी | Mandla news today





यहां जांच के दौरान पॉजिटिव आने वाले का सैंपल जांच के लिए आईसीएमआर जबलपुर भेजा जाएगा। यहां भी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद केस कंफर्म माना जाएगा। जिला अस्पतालो में टेस्टिंग सुविधा बढ़ाने के लिए पीछे मकसद है कि टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाई जा सके। अभी टेस्ट रिपोर्ट भी विलंब से मिल रही है। मंडला में टेस्टिंग सुविधा होने से रिपोर्ट जल्दी मिल जाएगी और सिर्फ कंफर्मेशन के लिए सेंपल आईसीएमआर भेजने पड़ेगे।





हर दिन होंगे टेस्ट | Mandla news today





मंडला में टेस्टिंग मशीन लगने के बाद यहां हर दिन 24 टेस्ट हो सकेगे । एक बार में दो टेस्ट लगाये जाएंगे । एक घंटे में टेस्ट रिपोर्ट तैयार होगी । इस मशीन की खासियत है कि कोरोना के साथ टीबी टेस्ट भी हो सकेंगे । लेकिन फिलहाल कोरोना काल में कोरोना का ही टेस्ट किया जाएगा।





अधिक जानकारी के लिए हमें टेलीग्राम और ट्विटर पर फोलो करे





Psycho Social Counselors mandla




तनावग्रस्त बच्चों के लिए साइको सोशल काउंसलर्स का पैनल गठित |...


ad

लोकप्रिय पोस्ट