Notification

×

ad

ad

थाना प्रभारी ने किसान को बैल खरीदने दिए 15 हजार |seoni news

मंगलवार, 19 मई 2020 | मई 19, 2020 WIB Last Updated 2021-04-01T09:32:21Z
    Share

थाना प्रभारी ने किसान को बैल खरीदने दिए 15 हजार





सिवनी न्यूज़ : धूमा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम खैरनरा में जब एक किसान के बैल आकाशीय बिजली की चपेट में आ गय किसान को बैल खरीदने के लिए 15 हजार रुपए की सहायता राशि दी गई है । किसान खेम सिंह पिता धन्ना लाल निवासी जोबा के एक बैल की मौत हो गई थी जिसकी जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से लखनादौन थाना प्रभारी इंस्पेक्टर महादेव नागौतिया को प्राप्त हुई। थाना प्रभारी और पीड़ित मानव सेवा संगठन के सदस्यों ने मिलकर 15000 की नकद सहायता राशि किसान को प्रदान की जिससे किसान खेम सिंह को कृषि कार्य में परेशानी का सामना न करना पड़े ।





सोशल मीडिया पर टिप्पणी पर प्राथमिकी दर्ज





सिवनी न्यूज़| सोशल मीडिया में एक समाज विशेष के खिलाफ टिप्पणी करने पर कोतवाली थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है । आरोपी कांग्रेस आईटी सैल का जिला प्रमुख है । कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया में एक समाज के खिलाफ अनुचित टिप्पणी किए जाने पर जिला कांग्रेस के आईटी सैल प्रमुख अमित मिश्रा के खिलाफ काशी राम बघेल ने एक शिकायत थाने में दी थी जिस पर पुलिस ने धारा 153 ए और 188 आईपीसी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।





बेवजह घूमने पर कार्रवाई





सिवनी लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर पांच प्रकरण थाना कोतवाली में, एक प्रकरण थाना भीलवाड़ा में, एक प्रकरण थाना कान्हीवाड़ा में इस प्रकार कुल सात प्रकरण पंजीबद्ध किए गए हैं। प्रकरण में आरोपी लॉक डाउन का उल्लंघन करते हुए अनावश्यक बाहर घूमते हुए पाए गए। जिन्हें हिरासत में लेकर उनके विरुद्ध धारा 188 भादवि का अपराध पंजीबद्ध करते हुए कार्रवाई की गई है।





घायल युवक की हुई मौत





सिवनी जिले के आदिवासी बाहुल्य विकासखंड कुरई अन्तर्गत आने वाले ग्राम दरासी खापा में विगत 10 मई को घर के आंगन में सूख रहे महुआ को मवेशी द्वारा खाने की बात को लेकर मवेशी मालिक और उसके भाई की जमकर पिटाई कर दी गई थी। जिसमें दोनों घायल हो गए थे। एक घायल की उपचार दौरान मृत्यु हो गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कुरई थाना के ग्राम दरासी खापा निवासी जितेन्द्र पिता भारत लाल चौधरी (25) मवेशी लेकर आ रहा था तभी उसके मवेशी गांव के ही मानसिंह मर्सकोले के घर के आंगन में सूखने के लिए रखे महुआ को खाने लगे जिसे देख मवेशी लौटाने पहुंचे जितेन्द्र से मानसिंह, अमरलाल और रामा बाई विवाद करने लगे और लाठी डंडे और लोहे की राड व पत्थर से पिटाई कर दी। घायल जितेन्द्र ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।





केश शिल्पियों ने सैलून खोलने मांगी अनुमति





सिवनी इन दिनों लॉक डाउन के कारण केश शिल्पियों, ब्यूटी पार्लर आदि का काम पूरी तरह बंद पड़ा हुआ है। बाकी वर्षों में जहां इन दिनों इन कामों से जुड़े लोगों को दम लेने की भी फुर्सत नहीं होती थी वहीं अब लॉक डाउन के कारण इन व्यवसाय से जुड़े हुए लोग घर बैठने को मजबूर हैं । दुकानें न खुलने से अब रोजी-रोटी का संकट भी सताने लगा है । केश शिल्पी समाज ने प्रशासन से मांग की है कि उन्हें भी राहत दी जाए । जिले में विगत 21 मार्च से समूचा बाजार बंद है वहीं लॉक डाउन 3 एवं 4 में अधिकांश दुकान सप्ताह में दो दिनों के लिए खोलने की अनुमति दी जा रही है परंतु केश सज्जा, हेयर सैलून और ब्यूटी पार्लर आदि के लिए अनुमति नहीं मिलने से जिले के केस शिल्पी अपनी रोजी-रोटी को लेकर चिंतित हैं। समाज के सदस्यों ने कलेक्टर को पत्र लिखकर अपनी मजबूरियां गिनाते हुए राहत की मांग की है।





अधिक जानकारी के लिए हमे twitter पर follow करे





शिक्षा विभाग सिवनी




लॉक डाउन का तनाव दूर करने लगेगी शिक्षकों की क्लास |...


ad

लोकप्रिय पोस्ट