Notification

×

ad

ad

SBI bank ने जारी किया Alert !

शनिवार, 28 दिसंबर 2019 | दिसंबर 28, 2019 WIB Last Updated 2021-04-01T09:31:51Z
    Share

मोबाइल चार्ज करने पर भी बैंक अकाउंट हो जाता है खाली, जानें कैसे important alert !





जानिए कैसे हो सकता है आपका बैंक account खाली अगर आप किसी चार्जिंग स्टेशन पर अपना फोन चार्ज करने करते हैं तो यहां चार्ज करने से पहले दो बार सोचें। आपका अकाउंट खाली हो सकता है। मैलवेयर आपके फोन को ढूंढ कर उसे संक्रमित कर सकता है, जिससे हैकर्स को आपका पासवर्ड और डेटा चोरी करने का मौका मिल सकता है। यह चेतावनी जारी की है देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने।





Sbi bank alert




स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने 42 करोड़ ग्राहकों को कहीं भी मोबाइल चार्ज नहीं करने की सलाह दी है। दरअसअसल आजकल फ्रॉड करने वाले चार्ज करते वक्त वायरस भेजकर फोन को हैक कर ऑनलाइन खाते से जुड़े पासवर्ड और अन्य डेटा चोरी कर रहे हैं। इस कारण भारतीय स्टेट बैंक ने एक ट्वीट कर इससे जुड़े खतरे से लोगों को सावधान किया है। बैंक ने कहा, किसी भी पब्लिक प्लेस के चार्जिंग स्टेशन में फोन चार्ज करने से पहले सौ बार सोचें। आपके फोन का डेटा चंद ही मिनटों में है​क किया जा सकता है।





Sbi bank alert




आमतौर पर सभी फोन में चार्जिंग पोर्ट भी डेटा कनेक्शन और यूएसबी के तौर इस्तेमाल किया जा सकता है। इसी की मदद से हैकर्स आपके फोन में मालवेयर इंस्टॉल कर सकते हैं या आपके फोन से डेटा कॉपी कर सकते हैं। ग्राहकों का पर्सनल डेटा चोरी करना यह एक तरह का साइबर अटैक है, जो फोन के चार्जिंग पोर्ट की मदद से काम करता है





Sbi bank alert




एसबीआई ने अपने ट्वीट के जरिए बताया है कि ग्राहकों को कहीं भी चार्जिंग स्टेशन में अपना फोन चार्ज करने से बचना चाहिए। ऐसा भी हो सकता है वायरस की वजह से आपके फोन डेटा पर खतरा बढ़ सकता है। आप हैकर्स को अपने पासवर्ड और डेटा एक्सपोर्ट करने का मौका दे सकते हैं। बैंक ने सलाह दी है कि ग्राहक अपने फोन को किसी भी चार्जिंग स्टेशन पर चार्ज न करें।


ad

लोकप्रिय पोस्ट